नव प्रवेशित विद्यार्थियों को इंडक्शन प्रोग्राम में दी गई संस्था की जानकारी केसीएनआईटी में नवीन शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ

काली चरण इंस्टीट्यिूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉदा ( KCNIT) में पाँच दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम 2022-23 में संस्था में नव प्रवेशित...

नव प्रवेशित विद्यार्थियों को इंडक्शन प्रोग्राम में दी गई संस्था की जानकारी केसीएनआईटी में नवीन शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ

काली चरण इंस्टीट्यिूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉदा ( KCNIT) में पाँच दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम 2022-23 में संस्था में नव प्रवेशित विद्यार्थियों को संस्था में प्रथम आगमन पर संस्था, विश्वविद्यालय एंव विभिन्न ब्रान्चों की जानकारी उनके विभागाध्यक्षो द्वारा प्रदान की गयी। 

यह भी पढ़ें - नेताजी मुलायम सिंह यादव को अंतिम विदाई देने सैफई में उमड़ा जनसैलाब, हर किसी की आंखें नम

इसके पूर्व उद्धाटन सत्र में संस्था के निदेशक प्रो (डॉ) अजीत कुमार सिंह एंव संस्था के प्रबन्धक अरूण श्रीवास्तव एवं अन्य विभागाध्यक्षों के द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्धाटन किया गया। इस मौके पर संस्था के निदेशक डॉ अजीत कुमार सिंह ने कहा कि इंडक्शन प्रोग्राम का उद्देश्य पाठ्यक्रम में शामिल नए छात्रों को नए शैक्षणिक वातावरण में समायोजित करने और आरामदायक महसूस करने में मदद करना होता है। 

यह भी पढ़ें - वह दिन रहेगा हमेशा याद, जब कैबिनेट के फैसले पर मुलायम सिंह ने लगा दी रोक

वहीं डॉ प्रशान्त द्विवेदी ने विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम एंव अध्ययन के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में बी.टेक एवं एम.बी.ए. पाठ्यक्रम के नवप्रवेशित छात्र छात्राओं ने भाग लिया तथा अन्य सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एंव संकाय सदस्य उपस्थित रहे।कार्यक्रम मे बताया गया कि डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम प्राविद्यिक 

यह भी पढ़ें - राज्यपाल ने बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के भूजल रिसर्च एप को व्यावसायिक बनाने का दिया सुझाव

विश्वविद्यालय लखनऊ द्वारा प्रस्तावित इंडक्शन प्रोग्राम 2022-.23 का उद्देश्य नव प्रवेशित छात्र छात्राओं को मानवीय मूल्य, क्रिएटिव आर्टस के प्रति जागरुक करना है। इंडक्शन प्रोग्राम का यह कार्यक्रम संस्था में 10 अक्टूबर 2022 से 15 अक्टूबर 2022 तक किया जाना प्रस्तावित है। मानवीय मूल्य के मुख्य प्रवक्ता मनीष अवस्थी के द्वारा समग्र विकास में शिक्षा की भूमिका, जीवन मूल्य का महत्व, जीवन में शिक्षा का महत्व जैसे ज्ञानोपयोगी विषयों पर छात्रों से विस्तृत चर्चा की गयी। 

कार्यक्रम में हरिओम राठौर, प्रदीप सचान, अमित श्रीवास्तव, शैलेन्द्र चौरसिया, श्रीमती सुप्रिया ओमर, डॉ नीतू सिंह, मयंक श्रीवास्तव, अखिलेश खरे आदि उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0