योगी फिर सोशल मीडिया में टॉप पर नजर आए

उत्तर प्रदेश के लोगों ने मंगलवार को योगी सरकार की शानदार उपलब्धियों को सराहा और ट्विटर पर #UPNUMBER1 ट्रेंड को नम्बर..

योगी फिर सोशल मीडिया में टॉप पर नजर आए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

  • लोगों ने #UPNUMBER1 ट्रेंड को बनाया नम्बर एक

उत्तर प्रदेश के लोगों ने मंगलवार को योगी सरकार की शानदार उपलब्धियों को सराहा और ट्विटर पर #UPNUMBER1 ट्रेंड को नम्बर 01 पर पहुंचा दिया। सुबह से ही ट्रेंड सोशल मीडिया पर छाया रहा।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता का कहना है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद विगत साढ़े चार साल में प्रदेश में जो विकास की रेखा खींची गई वह अन्य सरकारों के लिए नजीर तो बनी ही है, साथ ही प्रदेश में आगे बढ़ाने में भी सफल रही है।

यह भी पढ़ें - तहसील व थाना दिवस पर आने वाली शिकायतों पर नजर रखेगा मुख्यमंत्री कार्यालय

  • सुबह से ही सोशल मीडिया पर टॉप पर बना रहा ट्रेंड

प्रवक्ता ने कहा कि योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान 50 से अधिक क्षेत्रों में ऐसा सराहनीय कार्य किया जो हमेशा के लिये यादगार बन गये हैं। यही वजह है कि ट्विटर पर #UPNUMBER1 करीब 06 घंटे ट्रेंड किया और उसमें से 04 घंटे टॉप फाइव पर रहा। एक घंटे से अधिक यह ट्रेंड नम्बर वन बना रहा। सोशल मीडिया पर छाये रहे इस ट्रेंड को 54.8 हजार से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया और यह 04 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचा। 259 मिलियन लोग ट्वीट पर किसी न किसी माध्यम से पहुंचे।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार योगी सरकार में एमएसएमई इकाइयों की स्थापना में उत्तर प्रदेश, देश में प्रथम बना। साथ ही प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत प्रदेश में सर्वाधिक 7.02 करोड़ बैंक खाते खोलने में भी नम्बर एक पर आया है। उपलब्धियों की लिस्ट इतनी लंबी है कि चुनाव करीब होने के चलते विपक्षियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं।

यह भी पढ़ें - उप्र में आम की राजनीति गरमाई, सीएम योगी ने राहुल गांधी को बताया 'विभाजनकारी'

  • 54.8 हजार से ज्यादा लोगों ने किया रिट्वीट, 04 करोड़ लोगों तक पहुंचा

उन्होंने कहा कि यूपी ने अपने कार्यकाल में ई-मार्केटप्लेस जेम के माध्यम से देश में सर्वाधिक सरकारी खरीद करी है। देश में सर्वाधिक 02 करोड़ 61 लाख निजी शौचालयों का निर्माण कराया है। 4,571 एमएसएमई के जरिए एक वर्ष में सर्वाधिक 45,166 लोगों को रोजगार देने का भी बड़ा काम किया है।

सौभाग्य योजना के अंतर्गत पूरे देश में सर्वाधिक 1.38 करोड़ लोगों को निःशुल्क विद्युत कनेक्शन दिये हैं। इतने साथ सरहानीय कार्य करने वाले यूपी को लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया है।

यह भी पढ़ें - बंगाल की खाड़ी पर बन रहे कम दबाव के क्षेत्र से उत्तर प्रदेश में सक्रिय होगा मानसून

  • 259 मिलियन लोग ट्वीट पर किसी न किसी माध्यम से पहुंचे

प्रवक्ता के मुताबिक ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास’ के मूलमंत्र पर कार्य कर रही प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार के सहयोग से up-mygov-in पोर्टल की शुरुआत की जिसने शासन की योजनाओं को जनता से जोड़ने का काम किया।

इतना ही नहीं कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के भरण पोषण, शिक्षा और सुरक्षा के लिये कार्य भी सराहे गये हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले सोशल मीडिया ‘मोदीयोगीहैंना’ ट्रेंड भी धमाल मचा चुका है। वह 05 घंटे से अधिक समय तक टॉप पर बना हुआ था और उसको 47 हजार से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया था।

यह भी पढ़ें -  स्मारक घोटाले में बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी से 5 घंटे तक पूछताछ

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1