तीसरे दिन भी सर्दी का सितम, स्कूल कॉलेज 7 जनवरी तक बंद

जनपद में इस वर्ष के पहले दिन से ही शुरू हुई सर्दी का सितम आज तीसरे दिन की जारी रहा। आज भी सूर्यनारायण...

तीसरे दिन भी सर्दी का सितम, स्कूल कॉलेज 7 जनवरी तक बंद


बांदा, जनपद में इस वर्ष के पहले दिन से ही शुरू हुई सर्दी का सितम आज तीसरे दिन की जारी रहा। आज भी सूर्यनारायण दुबके रहे। जिससे सर्द हवाओं का प्रभाव तेज नजर आया। लोग अपने अपने घरों में दुबके रहे या फिर ठंड में ठिठुर रहे लोग आग सेंकते हुए नजर आए। आज बांदा का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक पहुंच गया। इस बीच भीषण शीतलहर को देखते हुए जिले के सभी स्कूल कॉलेज 7 जनवरी तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - बांदा के इन 6 जांबाज खिलाड़ियों ने ताइक्वांडो चौंपियनशिप में भारत को दिलाया 2 गोल्ड व 4 सिल्वर मेडल 

मंगलवार को भी सुबह से ही कोहरा छाया रहा और सूरज नहीं निकला। कोहरे के कारण धुंध छाई रही, सड़कों पर लाइट जला कर वाहन निकलते नजर आए। धूप न निकलने के कारण सर्द हवाओं का प्रभाव तेज हो गया और ठिठुरन बढ़ती चली गई। ठंड से बचने के लिए लोग आग का सहारा लेते हुए नजर आए। इस बारे में मौसम वैज्ञानिक डॉ दिनेश शाह ने बताया कि पहाड़ों में बर्फबारी के चलते शीतलहर बढ़ गई है। अधिकतम और न्यूनतम पारा लगातार गिर रहा है। अभी कम से कम 3 दिन तक ठंड का प्रभाव रहेगा।

यह भी पढ़ेंसड़कों में घूमने वाले कुत्ते व गोवंश पहुंच गए अस्पताल के ट्रामा सेंटर, मचा हडकम्प

इधर जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में चल रही शीतलहर को देखते हुए जिला अधिकारी के निर्देश पर समस्त बोर्ड के राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, वित्तविहीन मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों (कक्षा 1 से 12 ) तक 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। जबकि विद्यालय के शिक्षक कर्मचारी विद्यालय में यथावत उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें कटनी में संध्या मारावी इस मजबूरी मे बनी कुली नंबर 36, आइये जानते हैं बजह

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0