पुलिस ने सूझबूझ से, फांसी पर लटकने जा रही महिला की, इस तरह बचाई जान

एक महिला पति से नाराज होकर फांसी लगाने जा रही थी। उसने फांसी का फंदा बनाकर फांसी पर लटकने की पूरी तैयारी कर ली थी, ऐन वक्त पर तिंदवारी पुलिस ने मौके पर पहुंचे कर सूझबूझ...

पुलिस ने सूझबूझ से, फांसी पर लटकने जा रही महिला की, इस तरह बचाई जान

बांदा,

एक महिला पति से नाराज होकर फांसी लगाने जा रही थी। उसने फांसी का फंदा बनाकर फांसी पर लटकने की पूरी तैयारी कर ली थी, ऐन वक्त पर तिंदवारी पुलिस ने मौके पर पहुंचे कर सूझबूझ से काम लेते हुए महिला को इस तरह से समझाया कि अंततः उसने फांसी लगाने का इरादा छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें-मंत्री बनकर फोन में अध्यापकों के धमकाने वाला दबंग निकला, जानिए पूरा मामला


सोमवार की रात्रि को थाना तिंदवारी क्षेत्र अंतर्गत कस्बा तिंदवारी की रहने वाली एक 13 वर्षीय लड़की ने थाने पर आकर सूचना दी गई कि उसकी चाची घर के अंदर कमरे का दरवाजा बंद करके फांसी लगाने जा रही है। इस सूचना पर थानाध्यक्ष तिंदवारी कौशल सिंह लड़की को साथ लेकर महिला के घर पहुंचे, तो देखा कि उक्त महिला ने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद करके साड़ी से फंदा बनाकर गले में डाला हुआ था।

यह भी पढ़ें- बांदाः मां और उसके दो बेटे को सर्प ने डसा, दोनों बेटों की दर्दनाक मौत

यह भी पढ़ें-पहली बार जिले के 129 वयोवृद्ध पेंशनरों का डीएम की मौजूदगी में हुआ सम्मान


पुलिस द्वारा सूझबूझ का परिचय देते हुए महिला को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन महिला फांसी के फंदे से उतरने को तैयार नहीं थी तथा फांसी लगा लेना चाहती थी। परंतु काफी देर तक समझाने के प्रयासों के फलस्वरूप महिला फांसी के फंदे से उतर गई। महिला से पूछताछ करने पर मालूम हुआ कि महिला की अपने पति के साथ कहासुनी हो गयी थी जिससे वह नाराज थी। पुलिस ने महिला तथा उसके पति को आपस में प्रेम पूर्वक बातचीत कर मसले को हल करने की सलाह दी।  साथ ही महिला को समझाया गया कि दोबारा आत्महत्या संबंधी विचार मन में न लाएं अगर किसी प्रकार की परेशानी हो तो पुलिस को सूचना दें, पुलिस हर संभव मदद करेगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0