बालू भरे ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से केन नदी पर बना पुल हुआ क्षतिग्रस्त, डीएम ने लिया एक्शन

यूपी एमपी को जोड़ने वाला गिरवा थाना क्षेत्र में बसपा के शासनकाल में बना सेवड़ा पुल ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से...

बालू भरे ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से केन नदी पर बना पुल हुआ क्षतिग्रस्त, डीएम ने लिया एक्शन

बांदा, यूपी एमपी को जोड़ने वाला गिरवा थाना क्षेत्र में बसपा के शासनकाल में बना सेवड़ा पुल ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से क्षतिग्रस्त हो गया है। दिल्ली से आई आरआईटीईएस ने जांच के बाद तत्काल पुल की मरम्मत कराए जाने की सलाह दी है। कहां है कि जॉइंट में स्टील के प्लेट लगाकर तत्काल गैप्स को ढका जाए। इस पर एक्शन लेते हुए जिला अधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने पुल से 25 टन से अधिक भार वाले वाहनों के गुजरने पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़े- जालौनः बीच बाजार में छात्रा की गोली मारकर हत्या,बीए की परीक्षा देकर अपने गांव पैदल जा रही थी

उक्त पुल के सम्बन्ध में राइट्स की प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी ने जनहित के दृष्टिगत थाना गिरवां, तहसील नरैनी स्थित स्योढ़ा पुल से मात्र उन्ही भारी वाहनों के आवागमन करने के निर्देश दिये हैं, जिनका ट्रक सहित कुल भार क्षमता 25 टन से अधिक नही हो। उन्होंने 25 टन से अधिक भार वाले वाहन स्योढ़ा पुुल से न गुजरकर जनपद के किसी अन्य मार्ग से आवागमन कराये जाने के आदेश दिये हैं। इसके लिए उप जिलाधिकारी नरैनी एवं पुुलिस क्षेत्राधिकारी नरैनी को जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही कहा है कि अग्रिम आदेशों तक के लिए दोनों ओर से (मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश) स्योढ़ा पुल पर प्रवेश करने से पूर्व भारी वाहन, जिनका ट्रक सहित कुल भार 25 टन से अधिक न हो, की जांच राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की ड्यूटी पुल के दोंनो ओर लगाकर  करायें। पुल से गुजरने वाले सभी वाहनों मेें पठनीय नम्बर प्लेट लगा हो तथा नम्बर प्लेट कोे टैैम्पर्ड न किया गया हो। 

यह भी पढ़े- हमीरपुरः अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी, एक अधेड़ ने किन्नर की मांग में सिंदूर भरकर बना लिया जीवन साथी

उन्होंने छतरपुर जिला प्रशासन से भी जनपद छतरपुर की सीमा से जनपद बांदा की सीमा में स्योढ़ा से गुजरने वाले वाहनों की नियमित जांच कराने का अनुरोध किया है, जिससे कोई भी वाहन 25 टन से अधिक भार लेकर उक्त पुल से गुजरने न पाये। उन्होंने अधिशाषी अभियंता लोनिवि निर्माण खण्ड-1 को निर्देश दिये हैं कि आरआईटीईएस की रिपोर्ट के अनुसार पुल की रिपेयरिंग तथा पुुल के ज्वाइंट्स को ढ़कने के लिए स्टील प्लेट्स एवं ड्यूटी स्थल पर सीसीटीवी कैमरा तत्काल लगवायें। 

यह भी पढ़े-  बांदाः बीएससी की छात्रा ने अपने पति और उसके दोस्तों पर लगाया ये गंभीर आरोप

बतातें चलें कि गिरवां थाना क्षेत्र पर निहालपुर केन नदी पर बने पुल से सैकडों ओवरलोड ट्रक निकलते हैं। इससे पुल की सड़क पर बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गईं हैं। दरारों से लोहे के गर्डर दिखाई देने लगे हैं। कभी-कभी पुल पर ही जाम लगने से बालू लदे ओवरलोड ट्रक घंटों खड़े रहते हैं।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0