पंडित जेएन कॉलेज के छात्रों ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति खून से लिखा पत्र भेजा

पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के छात्रों ने प्रवेश को लेकर आज चौथे दिन भी अशोक लाट के नीचे अनशन जारी रखा..

पंडित जेएन कॉलेज के छात्रों ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति खून से लिखा पत्र भेजा

पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के छात्रों ने प्रवेश को लेकर आज चौथे दिन भी अशोक लाट के नीचे अनशन जारी रखा। आज चौथे दिन इन छात्रों ने खून से लिखे हुए खत बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति को भेजकर प्रवेश से वंचित छात्र छात्राओं का प्रवेश कराने के लिए सीटें बढ़ाने की मांग की गई।

यह भी पढ़ें - सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के प्रयास से बांदा नगर की मुख्य सड़कें होंगी गड्ढामुक्त

अनशन पर बैठे छात्र नेताओं सनत कुमार दीपू, लव सिन्हा, शैलेंद्र कुमार वर्मा, सनी पटेल, दीपक गुप्ता, विवेक चंदेल ने अपने खून से कुलपति को प्रार्थना पत्र लिखें और इन प्रार्थना पत्रों को डिप्टी कलेक्टर के माध्यम से कुलपति को प्रेषित किया गया है। जिसमें पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय की बीए, बीएससी और एमए की सीट बढ़ाने, प्रवेश की तिथि बढ़ाने, कॉलेज के हॉस्टल को चालू कराने और महाविद्यालय की रिक्त सीटों पर सभी वर्ग के छात्रों को प्रवेश दिलाने की मांग की गई।

इस मौके पर छात्र नेता लव सिन्हा ने कहा पिछले 80 घंटे से हम लोग क्रमिक अनशन पर बैठे हुए हैं परंतु जिले का कोई भी अधिकारी और न प्रचार्य हमसे नही मिले। छात्र नेता शैलेंद्र कुमार वर्मा ने कहा विकलांग छात्रों का एडमिशन नहीं करते हैं परंतु सबसे कम परसेंटेज वाले छात्रों का एडमिशन कर लेते हैं। छात्र नेता सनत कुमार दीपू ने कहा छात्रों की मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है यह छात्रों को उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। छात्र नेता सनी पटेल ने कहा अगर यह लोग जल्द से जल्द हमारी मांगे नही मानते तो क्रांतिकारी आंदोलन होगा। इस मौके पर धीरेंद्र कुमार साहू, अमर सिंह, राजेंद्र कुमार, आरती, ज्योति सिंह, नीरज धुरिया आशीष सोनकर व शालिनी पटेल मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 400 जोड़ें परिणय सूत्र में बंधे, नव विवाहित जोड़ों ने सीएम का आभार जताया

इस बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (बांदा) द्वारा पंडित जवाहरलाल नेहरू डिग्री कॉलेज में सीट बढ़ोतरी को लेकर जिला अधिकारी के माध्यम से कुलपति, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व महाविद्यालय प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया।

जिसमें नगर मंत्री दिव्यांशू मिश्रा ने बताया की अगर महाविद्यालय प्रशासन द्वारा सीट बढ़ोतरी नहीं की गई तो विद्यार्थी परिषद एक बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होगा।  ज्ञापन के दौरान जिला संगठन मंत्री दीपक पाठक, नितीश निगम, योगेंद्र कुमार, अमन, राज रॉय, पंकज गुप्ता,मोहिल गुप्ता आदि कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - भागवत प्रसाद क्रिकेट लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू, फाइनल 22 दिसंबर को होगा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1