सपा ने पूर्व मंत्री शिव शंकर पटेल को बांदा चित्रकूट संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया

समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली सूची में ही बांदा चित्रकूट संसदीय क्षेत्र से पूर्व मंत्री शिव शंकर सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारकर भाजपा के खेमे में खलबली मचा दी है। सपा के फ्रंट फुट शॉट से मौजूदा सांसद...

सपा ने पूर्व मंत्री शिव शंकर पटेल को बांदा चित्रकूट संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया

बांदा,

समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली सूची में ही बांदा चित्रकूट संसदीय क्षेत्र से पूर्व मंत्री शिव शंकर सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारकर भाजपा के खेमे में खलबली मचा दी है। सपा के फ्रंट फुट शॉट से मौजूदा सांसद सहित कई दावेदारों की सांसें अटक गई है। पिछड़े वर्ग के कद्दावर नेता को चुनाव मैदान में उतार कर सपा ने सभी के जातीय समीकरण बिगाड़ दिए हैं। सपा के बाद अब भाजपा से कौन उम्मीदवार होगा सबकी नज़रें लगी हैं।

यह भी पढ़े:बांदाःफेसबुक में दोस्ती कर दंपति ने शिक्षिका का अश्लील वीडियो बनाया, 25 लाख वसूले

बबेरू निवासी शिव शंकर सिंह पटेल बबेरू विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। तब भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार में सिंचाई व लोक निर्माण राज्य मंत्री के पद पर रहे हैं। पूर्व मंत्री ने पिछले विधानसभा चुनाव में अपनी पत्नी कृष्णा पटेल पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, भतीजे बबेरू पूर्व ब्लाक प्रमुख राजेंद्र सिंह सहित सैकड़ो समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। इसके पहले वह कांग्रेस में भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़े:शराब के नशे धुत् बेटे ने, पिता की कुल्हाड़ी से हमला कर जान ले ली


बांदा लोकसभा में ब्राह्मण और पटेल बिरादरी की बाहुल्यता मानी जाती है। इस सीट पर पहले से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि यहां से एक पार्टी ब्राह्मण और एक पार्टी पटेल बिरादरी से प्रत्याशी लड़ाएगी। मौजूदा समय में भाजपा से आरके सिंह पटेल सांसद हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज घोषित 16 प्रत्याशियों की लिस्ट में शिवशंकर सिंह पटेल पर विश्वास जताते हुए प्रत्याशी घोषित कर सबसे पहले बाजी मार ली है। 

यह भी पढ़े:मौसम अपडेटः यूपी में इस दिन से बूंदाबांदी की संभावना 

  • Pankaj
    Pankaj
    Jay samajwad
    6 months ago Reply 0

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0