"पत्रकारों के लिए बनाया गया प्रेस क्लब भवन, बांदा प्रेस क्लब को हस्तांतरित किया जाए": अग्निहोत्री

 पत्रकारों के लिए बनाया गया प्रेस क्लब के भवन को बांदा प्रेस क्लब को सौंपा जाये, इस आशय का मांग पत्र सोमवार को बांदा प्रेस क्लब की बबेरू इकाई के संरक्षक डॉ. बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री...

"पत्रकारों के लिए बनाया गया प्रेस क्लब भवन, बांदा प्रेस क्लब को हस्तांतरित किया जाए": अग्निहोत्री

 पत्रकारों के लिए बनाया गया प्रेस क्लब के भवन को बांदा प्रेस क्लब को सौंपा जाये, इस आशय का मांग पत्र सोमवार को बांदा प्रेस क्लब की बबेरू इकाई के संरक्षक डॉ. बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री द्वारा जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल को सौंपा गया। यह प्रेस क्लब बाबूलाल चौराहे के पास शहीद पत्रकार स्वर्गीय सुरेश चंद्र गुप्ता के नाम से बनाया गया था, जो काफी अरसे से बंद पड़ा है, जिससे वास्तविक पत्रकार इस भवन का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। इस पर जिला अधिकारी ने कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़े :योगी सरकार पांच एक्सप्रेस-वे किनारे बसाएगी 32 औद्योगिक शहर

जिलाधिकारी को सौंपें गए मांग पत्र में कहा गया है कि जनपद के पत्रकारों के विधिमान्य संगठन बांदा प्रेस क्लब के पास आज तक कोई भवन नहीं है, जबकि शासन की मंशा अनुरूप प्रत्येक जनपद में प्रेस क्लब को भवन आवंटित किया जाना था। बांदा में भी उक्त शासनादेश के अनुरूप भवन निर्माण की कार्यवाही हुई और बांदा नगर पालिका के नजूल भूखंड 10555 रकबा 0.435 वर्ग मीटर पर विभिन्न निधियां के माध्यम से बांदा प्रेस क्लब के भवन का निर्माण बबेरू के शहीद पत्रकार सुरेश चंद्र गुप्ता जी के नाम पर कराया गया था। स्वर्गीय सुरेश चंद्र गुप्ता जी के अभिन्न मित्र व वर्ष 1983 को बबेरू में हुई उनकी जघन्य हत्या को उजागर कर परिजनों व उनके मित्रों को न्याय दिलाने वाले वरिष्ठ पत्रकार डॉ. बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री जी बांदा प्रेस क्लब की बबेरू इकाई के संरक्षक हैं। उनके मार्गदर्शन में आज बांदा के सैकड़ों पत्रकार एकजुट है। सभी पत्रकार एकजुट होकर प्रेस क्लब भवन को बांदा प्रेस क्लब को हस्तगत करने की मांग करते हैं, ताकि पत्रकारों को एकत्रित होने, बैठकों अथवा कामकाज निपटाने के लिए अन्यत्र व्यवस्था न करना पड़े।

यह भी पढ़े :बांदा चित्रकूट टीचर सोसायटी को जल्दी ही आर्थिक संकट से निजात मिलेगी

 

इस सम्बन्ध में बबेरू प्रेस क्लब के संरक्षक डॉ. बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री ने बताया कि शहीद पत्रकार स्वर्गीय सुरेश चंद्र गुप्ता के नाम पर बनाया गया प्रेस क्लब भवन काफी दिनों से बंद पड़ा है। इसे चालू करने की जरूरत है। जिस प्रयोजन के लिए इसे बनाया गया था, पत्रकारों के हित में इसे खोला जाना चाहिए। 

यह भी पढ़े :एशियाई खेल : देश की खेल राजधानी बनने की तैयारी में यूपी

वहीं बांदा प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश निगम दद्दा जी ने बताया कि यह भवन कांजी हाउस की जमीन पर बना है, जिसे 1983 में शहीद हुए पत्रकार सुरेश चंद्र गुप्ता के नाम पर प्रेस क्लब भवन का नाम दिया गया था, जो वर्तमान समय में बंद पड़ा है। पत्रकारों के लिए बनाए गए इस भवन को मीडिया से सम्बन्धित सूचना विभाग को दे दिया जाए, ताकि शासन से सूचना विभाग भवन के लिए आए धन से वहां सूचना विभाग का भवन बन सके और नीचे के हिस्से में प्रेस क्लब संचालित हो सके।

यह भी पढ़े :बांदा:अब डंफर-ट्रकों पर लगेगा माइन टैग, रुकेगा अवैध खनन

ज्ञापन देने वालों में प्रेस क्लब के महासचिव सचिन चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष राजेंद्र खत्री, सचिव सुनील सक्सेना, संरक्षक कमल सिंह व मो. इदरीश, संयुक्त सचिव श्रीष पांडे, विशेष प्रोटोकॉल सचिव रोहित धुरिया, सरोज त्रिपाठी, कु. मंजू शर्मा, अरविंद श्रीवास्तव, श्रीकांत श्रीवास्तव सहित बबेरू कमेटी से आए अध्यक्ष उमेश श्रीवास्तव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुफीद आलम, विशेष प्रोटोकॉल सचिव संजय सिंह, अनिरुद्ध सोनी सहित दर्जनों पत्रकार उपस्थिति रहे। साथ ही प्रेस क्लब नरैनी कमेटी के अध्यक्ष मयंक शुक्ला, संतोष सोनी, सुशील कुमार मिश्रा, वकील खान सहित दर्जनों लोग नरैनी से आए। 

उपरोक्त प्रेस क्लब परिवार के लगभग 50-60 पत्रकारों का महासचिव सचिन चतुर्वेदी द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0