बांदा की सीमा तक फोरलेन हाईवे बनाने की तैयारी

हमीरपुर जिले की सड़कों की हालत बेहतर होने जा रही है। लोक निर्माण विभाग ने जिले में बांदा सीमा तक सिंगल रोड को अब फोरलेन हाइवे...

बांदा की सीमा तक फोरलेन हाईवे बनाने की तैयारी

हमीरपुर, 

फोरलेन हाइवे बनने से तमाम गांवों की बदलेगी सूरत

हमीरपुर जिले की सड़कों की हालत बेहतर होने जा रही है। लोक निर्माण विभाग ने जिले में बांदा सीमा तक सिंगल रोड को अब फोरलेन हाइवे बनाने की योजना तैयार की है। मुख्यालय ने इसकी मंजूरी भी दे दी है। इसके निर्माण में लगभग 86 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह हाइवे 14 मीटर चौड़ा होगा।

यह भी पढ़ें-एक रोड को लेकर सांसद बी डी शर्मा व विधायक नातीराजा के बीच ठनी, मामला विधानसभा पहुंचा


लोक निर्माण प्रांतीय खंड हमीरपुर के अधिशाषी अभियंता एमएल वर्मा ने बताया कि जिले के सुमेरपुर कस्बे से बांदा जिले की सीमा तक मार्ग को अब फोरलेन हाइवे बनाने का फैसला विभाग ने किया है। इसके लिए 86 करोड़ रुपये का इस्टीमेट तैयार राज्य मुख्यालय भेजा गया है। इस प्लान को राज्य योजना के तहत शामिल कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि धनराशि मिलने पर फोरलेन हाइवे के निर्माण के लिए टेंडर कराए जाएंगे।

फोरलेन हाइवे बनने से तमाम गांवों की बदलेगी सूरत

लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि सुमेरपुर कस्बे से बांदा सीमा तक यह फोरलेन हाइवे 16.25 किमी लम्बा होगा। इसकी चौड़ाई भी सात मीटर से 14 मीटर की जाएगी। फोरलेन हाइवे बनने से सुमेरपुर, पंधरी, पारा, टेढ़ा, इसौली समेत कई गांवों की सूरत बदलेगी।

यह भी पढ़ें -गुरु पूर्णिमा के अवसर पर, झांसी से इस रूट पर चलाई गई स्पेशल ट्रेन

हिस

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0