पुलिस की पाठशाला:सोशल मीडिया के दौर में बेटियो को अत्यंत सावधानी बरतनी होगी

सोशल मीडिया के दौर में बेटियो को अत्यंत सावधानी बरतनी होगी.....

पुलिस की पाठशाला:सोशल मीडिया के दौर में बेटियो को अत्यंत सावधानी बरतनी होगी

 सोशल मीडिया के दौर में बेटियो को अत्यंत सावधानी बरतनी होगी

शुक्रवार को सेन्ट जेवियर्स हाईस्कूल, बाँदा में पुलिस की पाठशाला का आयोजन किया गया, जिसमे मुख्य वक्ता डी.आई.जी.चित्रकूटधाम मंडल डा.विपिन कुमार मिश्रा रहे। इस मौके पर उन्होने कहा कि सोशल मीडिया के दौर में बेटियो को अत्यंत सावधानी बरतनी है। 

अपने सम्बोधन में श्री मिश्रा ने बच्चो को कानून की जानकारी दी तथा सजग एवं सचेत रहने को कहा। श्री मिश्रा ने कहा कि सोशल मीडिया के दौर में बेटियो को अत्यंत सावधानी बरतनी है।

सोशल मीडिया के एकाउंट को लाक करके रखे, एवं अनजान व्यक्तियों का फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार न करें। आगे उन्होंने बच्चो से उनके भविष्य की योजना के बारे में पूछा एवं उनके सवालो के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ नम्बर पाने के लिए मत पढ़ो, ज्ञान पाने के लिए पढ़ो, उन्होने कहा कि यदि कोई बच्चा परीक्षा में अच्छा अंक पाता है तो अच्छी बात है, परन्तु यदि कोई थोड़ा कम अंक भी पाता है परन्तु अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित है तो वह सफलता प्राप्त कर सकता है। बाद में उन्होंने बच्चो को सवालो का जवाब दिया।

यह भी पढ़ें- आशाओं के कौन कसेगा नकेल ? कमीशन के चक्कर में निजी अस्पतालों में हो रहा खेल

विद्यालय के निदेशक नवल किशोर चौधरी ने पुष्प गुछ देकर एवं बैच अलंकरण कर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।  सवाल पूछने वाले छात्र/छात्राओं में प्रवीण कुमार कक्षा-7, कृति शुक्ला कक्षा-9, हर्ष कक्षा -12, देवांशी कक्षा-6, कृष्णा सिंह कक्षा-11, मयंक शेखर कक्षा-9 एवं शीतल सिंह कक्षा-7 आदि रहे। कार्यक्रम के अन्त मे  मुख्य अतिथि ने विद्यालय के मेधावी छात्र/छात्राओ को माला पहनाकर एवं ट्राफी देकर सम्मानित किया। सम्मान पाने वालो में सी.बी.एस.ई. बोर्ड कक्षा- 12 वीं की जिला टॉपर आकाँक्षा श्रीवास्तव,10 वीं के मंडल टॉपर ईशान बाजपेयी एवं 10 वीं के द्वितीय मंडल टॉपर प्रतीक गुप्ता रहे।

इस अवसर पर मेधावियों के माता/पिता को भी सम्मानित किया गया। जिसमे ईशान बाजपेयी के दादा जी रामप्रकाश बाजपेयी को मुख्य अतिथि ने शॉल देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने विद्यालय की व्यवस्थाओ एवं छात्र/छात्राओ के अनुशासन की प्रशंसा की। कार्यक्रम के संचालन में विद्यालय की निदेशिका श्रीमती मीरा चौधरी, प्रधानाचार्या श्रीमती रीना सिंह, कोआर्डिनेटर नबीला परवेज, कंचन आदि का योगदान रहा। अंत में प्रधानाचार्या ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया।

यह भी पढ़ें- फेसबुक में धर्म छिपाकर रोहित बने युवक ने युवती से दोस्ती कर ली, फिर की बडी वारदात


                    

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0