रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटा, दो लोगों की मौत

राजधानी के चिनहट इलाके में स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में बुधवार की शाम को ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान..

रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटा, दो लोगों की मौत
ऑक्सीजन सिलेंडर

लखनऊ, 

राजधानी के चिनहट इलाके में स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में बुधवार की शाम को ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी है, जबकि पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गये। पुलिस राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिनहट में गठित इस दुर्घटना का संज्ञान लिया। उन्होंने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें - बांदा में 1500 टीमों ने शुरू किया लक्षणयुक्त व्यक्तियों की निगरानी

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किये जाने के निर्देश भी दिये हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि केटी ऑक्सीजन प्लांट में बुधवार की शाम को ऑक्सीजन रिफिलिंग की जा रही थी। इसी दौरान सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। इससे आसपास के लोगों में अफरा—तफरी मच गई। शोर सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। 

यह भी पढ़ें - प्याज की खुदाई व भण्डारण से संबन्धित महत्वपूर्ण बातो को जानिए

मौके पर पहुंचे पुलिस टीम ने राहत बचाव कार्य करते हुए सभी को इलाज के लिए गोमतीनगर स्थित लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यहां डॉक्टरों ने दो लोगों को मृत घोषित कर दिया है, जबकि पांच लोगों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। पुलिस विभाग के अधिकारियों का कहना है कि राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। अभी तक दो लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, लॉकडाउन में व्यापारी कैसे करें गुजारा

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1