पेपर लीक के बहाने योगी सरकार को घेरने की विपक्षी योजना

यूपी टीईटी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को विपक्षी दलों ने हाथों-हाथ लिया है। चुनावी मुद्दों की तलाश कर रहे विपक्षी दलों..

पेपर लीक के बहाने योगी सरकार को घेरने की विपक्षी योजना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)

यूपी टीईटी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को विपक्षी दलों ने हाथों-हाथ लिया है। चुनावी मुद्दों की तलाश कर रहे विपक्षी दलों को एक मुद्दा मिल गया। उन्होंने पुरानी प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक के मामले भी उठाने शुरू कर दिए हैं। अब भाजपा इसके डैमेज कंटोल में जुट गई है।

किसान आंदोलन के सहारे अपनी नैय्या पार लगाने की जुगत में लगी सपा, रालोद, कांग्रेस को प्रधानमंत्री द्वारा कृषि कानून वापस लेने से करारा झटका लगा था और वे नए चुनावी मुद्दे की तलाश में थे। रविवार को यूपीटेट के पेपर लीक होने से प्रदेश की राजनीति फिर से गर्मा गई है। विपक्षी दलों ने योगी सरकार के कार्यकाल में प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक के मामलों को उछालना शुरू कर दिया है। मेरठ में तो प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को ही पेपर लीक के विरोध में पुतला तक फूंक दिया। विपक्ष के हाथ नया मुद्दा लगने से भाजपा की नींद उड़ गई है।

यह भी पढ़ें - उप्र की पुलिस फिर विवादों में घिरी, कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों पर डकैती का मुकदमा दर्ज

विपक्षी दलों का कहना है कि योगी सरकार के कार्यकाल 2017 में सब इंस्पेक्टर परीक्षा का पेपर लीक हुआ। 2018 में यूपीपीसीएल पेपर लीक, यूपी पुलिस का पेपर लीक हो गया। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा का पेपर भी आउट हो गया। स्वास्थ्य विभाग में प्रोन्नत परीक्षा का पेपर लीक हुआ।

इसके साथ ही नलकूप ऑपरेटर परीक्षा का पेपर, सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर, 2020 में शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर भी आउट हुआ। अब 2021 में बीएड प्रवेश परीक्षा का पेपर, पीईटी पेपर समेत अब यूपी टीईटी का भी पेपर लीक हो गया। इंटरनेट मीडिया पर भी इन पेपर लीक का मामला जोरदार तरीके से उठाया जा रहा है। इसे मजाकिया तरीके से भी बताया जा रहा है।

मेरठ में समाजवादी पार्टी के नेता सरदार परविंदर सिंह ईशू का कहना है कि योगी सरकार में भ्रष्टाचार के कारण ही पेपर लीक हो रहे हैं। जनता सब जान गई है। इसका खामियाजा भाजपा को आगामी विधानसभा चुनावों में भुगतना होगा। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी का कहना है कि योगी सरकार में शुरू से ही भ्रष्टाचार व्याप्त है। पेपर लीक मामले से सरकार के शुचिता के दावों की कलई खुल गई है। इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

यह भी पढ़ें - पूर्व मंत्री सपा नेता के बिगड़े बोल, खुले मंच से किया प्रभु राम को हवा में उड़ाने का दावा

हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक के मामले को गंभीरता से लेकर सख्त कार्रवाई का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पेपर लीक में शामिल आरोपितों के घरों पर बुल्डोजर चलाया जाएगा और गैंगस्टर लगाया जाएगा। इसके बाद भाजपा नेता भी बचाव में उतर आए हैं।भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अवनीश त्यागी ने कहा कि योगी सरकार में भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की नीति अपनाई जा रही है।

पेपर लीक की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कठोर कार्रवाई करने की बात कही है। पेपर लीक में शामिल लोगों की संपत्ति पर बुल्डोजर चलेगा और उन पर गैंगस्टर लगाने की घोषणा की है। परीक्षार्थियों के हित में एक महीने के भीतर फिर से परीक्षा कराने, इसके लिए कोई फीस नहीं लेने और रोडवेज बसों में निःशुल्क सफर करने की सुविधा दी है। पेपर लीक में शामिल कोई भी व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें - कानपुर में अगले हफ्ते से राइडिंग क्लब की होगी शुरूआत, लोगों को घुड़सवारी का मिलेगा लुत्फ

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1