लापरवाही की हद हो गई: पटरी पर दौड़ रही तेलंगाना एक्सप्रेस दो बार टूटकर अलग हुई

बुधवार की शाम रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई। दिल्ली से झांसी की ओर आ रही तेलंगाना एक्सप्रेस तेज आवाज के...

लापरवाही की हद हो गई: पटरी पर दौड़ रही तेलंगाना एक्सप्रेस दो बार टूटकर अलग हुई

झांसी। बुधवार की शाम रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई। दिल्ली से झांसी की ओर आ रही तेलंगाना एक्सप्रेस तेज आवाज के साथ महज 14 किलोमीटर के सफर में दो बार दो हिस्सों में बंट गई। इससे यात्री दहशत में आ गए। रेलवे के स्टाफ ने दोनों बार कपलिंग जोड़ गाड़ी को आगे बढ़ाया। इससे ट्रेन अपने निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से चली।
यह भी पढ़ें -  अवैध खनन पकडऩे पर चेयरमैन व समर्थकों का पुलिस और राजस्व टीम पर हमला,चप्पलें व डंडे चले

गाड़ी संख्या 12724 तेलंगाना एक्सप्रेस बुधवार की शाम चार बजे दिल्ली से झांसी की ओर चली थी। शाम तकरीबन सात बजे मुरैना से पहले हेतमपुर स्टेशन पर यह गाड़ी दो भागों में बंट गई। कपलिंग टूटने की वजह से इसके तीन डिब्बे पीछे रह गए। बाकी इंजन के साथ 21 कोच आगे निकल गए। तकरीबन पचास मीटर आगे जाने पर गाड़ी अपने आप रुक गई। किसी तरह कपलिंग जोड़कर यहां से गाड़ी को आगे बढ़ाया गया।गाड़ी महज 14 किमी आगे ही बढ़ पाई थी कि मुरैना स्टेशन के पास एक बार फिर से जोड़ी गई कपलिंग ने साथ छोड़ दिया, जिससे एक बार फिर से गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। रेलवे स्टाफ ने जल्दी जल्दी कपलिंग जोड़ गाड़ी को आगे बढ़ाया। इससे गाड़ी अपने निर्धारित समय से तकरीबन एक घंटे की देरी से चली।

यह भी पढ़ें इचौली महोत्सव के अंतिम दिन  पहलवानों ने दिखाया दमखम, उमड़ी भारी भीड़

बताया गया है कि बुधवार की शाम नई दिल्ली से चल कर हैदराबाद जा रही 12724 UP तैलंगाना एक्सप्रेस जब 7 बजे हैतमपुर से मुरैना की तरफ बढ़ रही थी तभी अचानक तेज आवाज के साथ कपलिंग लूज होकर टूट गई। इसके कारण H-1, A-1, A-2 से पीछे रह गए बाकी कोच AC3 +SLसहित 21 कोच अलग होकर आगे निकल गए। तकरीबन 50 मीटर आगे जाने पर गाड़ी अपने आप रुक गई। इसके कारण दुर्घटना की आशंका के चलते यात्री कोच से बाहर उतरकर ट्रैक पर आ गए। यह देख कर ट्रैन मैनेजर ने तत्काल लोको पायलट से सम्पर्क कर ट्रेन को रुकवाया और इसकी सूचना मुख्यालय कंट्रोल रूम को दी। किसी तरह कपलिंग जोड़कर यहां से गाड़ी को आगे बढ़ाया गया।
यह भी पढ़ें - चित्रकूट : उद्यमी ब्रजेश त्रिपाठी ने 45 करोड़ के निवेश पर किए हस्ताक्षर

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली- झांसी मार्ग की गाड़ियों को मार्ग में ही रोक दिया गया। इसके बाद लोको पायलट ने इंजन से जुड़े कोच सहित बैक कर छूटे हिस्से से जोड़ा गया। इसके बाद गाड़ी गंतव्य की ओर रवाना हो गई। इसके बाद लगभग 14 किमी चल कर एक बार फिर से जोड़ी गई कप्लिंग टूट गई। इससे ट्रेन को पुनः रोकना पड़ा। इसके बाद पुनः कपप्लिंग को जोड़ कर ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। इस घटनाक्रम के पीछे लूज कप्लिंग बताया गया है।

यह भी पढ़ेंबुंदेलखंड विश्विद्यालय कैंपस में बने हॉस्टल में, बीटेक थर्ड ईयर की छात्रा ने लगा ली फांसी


रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कपलिंग टूटने की वजह से गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई थी, जिसे जोड़कर गाड़ी आगे बढ़ा दी गई। इससे किसी भी यात्री को नुकसान नहीं हुआ और न ही रूट प्रभावित हुआ।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0