इस निजी कम्पनी के हवाले है मुख्यमंत्री योगी के सरकारी ट्विटर हैंडल की मॉनिटरिंग-पर्यवेक्षण 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी ट्विटर हैंडल का पर्यवेक्षण शासन स्तर पर न करके एक निजी कम्पनी करती है...

इस निजी कम्पनी के हवाले है मुख्यमंत्री योगी के सरकारी ट्विटर हैंडल की मॉनिटरिंग-पर्यवेक्षण 

लखनऊ,

प्रदेश के सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सोशल मीडिया सेल ने एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर को दी गई सूचना में बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी ट्विटर हैंडल @cmofficeup की मॉनिटरिंग तथा पर्यवेक्षण प्रदेश सरकार नहीं बल्कि मेसर्स ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटैड (बेसिल) नाम की कम्पनी करती है।

यह भी पढ़ें - आयकर विभाग ने करदाताओं को दी बड़ी राहत, बढाई आयकर रिटर्न भरने की तिथि

नूतन ने इस ट्विटर हैंडल के सृजन तथा संचालन के संबंध में सूचना मांगी थी, जिस पर प्रभारी सोशल मीडिया दिनेश कुमार सहगल ने बताया कि इस ट्विटर हैंडल का सृजन जून 2014 में किया गया था तथा इसके संचालन के लिए बेसिल को अधिकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें - मीरजापुर को बदनाम कर रही है वेब सीरीज, होनी चाहिए कार्रवाई

श्री सहगल ने बताया कि सूचना विभाग द्वारा बेसिल के माध्यम से इस हैंडल का उपयोग सरकार की नीतियों, योजनाओं तथा मुख्यमंत्री के सरकारी कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार के लिए किया जाता है। इस हैंडल पर प्राप्त शिकायतों को निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभाग तथा जिलाधिकारियों को भेजा जाता है। इस हैंडल का पर्यवेक्षण बेसिल द्वारा किया जाता है तथा बेसिल द्वारा 'आवश्यकतानुसार' संचालन सम्बन्धी रिपोर्ट सूचना विभाग को भेजा जाता है।

यह भी पढ़ें - विजयदशमी पर पान खिलाने की परम्परा खत्म

इस जानकारी के बाद नूतन ने कहा कि मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल का संचालन सरकार द्वारा स्वयं नहीं किये जाने से स्पष्ट है कि सरकार इसके क्रियान्वयन को लेकर बिलकुल गंभीर नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0