उप्र में आठ जिलों के जिलाधिकारी समेत कई आईएएस का तबादला

राज्य सरकार ने सोमवार बीती रात को उत्तर प्रदेश में 19 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है...

उप्र में आठ जिलों के जिलाधिकारी समेत कई आईएएस का तबादला

लखनऊ। राज्य सरकार ने सोमवार बीती रात को उत्तर प्रदेश में 19 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें कई जिलों के जिलाधिकारी बदले गए हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों में तबादले का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सोमवार की देर रात को शासन ने कानपुर, गाजियाबाद, अलीगढ़, रामपुर, अमेठी सहित कई जिलों के जिलाधिकारी समेत कई आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं।

यह भी पढ़े : मप्र को आज मिलेंगी 24 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात

कानपुर के जिलाधिकारी विशाख जी को अलीगढ़ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। वह काफी समय से यहां पर तैनात थे। उनकी जगह पर गाजियाबाद के जिलाधिकारी आरके सिंह को इसी पद पर कानपुर भेजा गया है। बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का जिलाधिकारी, अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को गाजियाबाद जिलाधिकारी, फर्रुखाबाद के जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है। इसी तरह रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। जौनपुर के जिलाधिकारी अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया। श्रम विभाग में तैनात निशा आनंद डीएम अमेठी बनायी गयीं है। राज्य संपत्ति अधिकारी वीके सिंह जिलाधिकारी फर्रुखाबाद बनाए गए हैं।

यह भी पढ़े : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से फरवरी के प्रथम सप्ताह में भी रहेगी ठंडक

गाजियाबाद और रामपुर के जिलाधिकारी को चुनाव आयोग में तैनाती के तीन साल की अवधि के मानक के तहत वहां से स्थानांतरण किया गया है। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा कई आईएएस के तबादले इधर-उधर विभाग में किए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0