बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से करीबी डिप्टी जेलर, को पडी मंहगी, हुए निलंबित

जनपद बांदा में स्थित मंडल कारागार में पूर्वांचल का माफिया पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी बंद है। जिसकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई तरह के..

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से करीबी डिप्टी जेलर, को पडी मंहगी, हुए निलंबित

जनपद बांदा में स्थित मंडल कारागार में पूर्वांचल का माफिया पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी बंद है। जिसकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई तरह के सवाल खड़े होते रहे हैं। सोमवार की रात अचानक जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने जेल का निरीक्षण किया।  निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों को मुख्तार अंसारी के साथ डिप्टी जेलर वीरेश्वर सिंह की संलिप्तता पाई गई।

यह भी पढ़ें - खान पान में सुरक्षा एवं स्वच्छता से दूर की जा सकती है सभी बीमारियां

डिप्टी जेलर ने निरीक्षण के समय न तो अधिकारियों का सहयोग किया और न ही किसी भी सवाल का जवाब दिया। जिसकी रिपोर्ट डीएम ने महानिरीक्षक कारागार प्रशासन एवं सुधार लखनऊ को दी। जिन्होंने डिप्टी जेलर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लखनऊ कारागार प्रशिक्षण संस्थान से संबद्ध कर दिया बताते चलें कि मंडल कारागार में बंद मुख्तार अंसारी के परिजनों द्वारा कई बार अंसारी के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए गए।

सुरक्षा को लेकर ही उनके अधिवक्ता द्वारा उनके मुकदमों में पेशी के लिए न भेजने की पैरवी की गई, हालांकि मुख्तार अंसारी की जेल में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जिसकी सीसीटीवी कैमरे से लखनऊ से मॉनिटरिंग की जा रही है। समय-समय पर स्थानीय प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जाता है। सोमवार की रात जिला अधिकारी अनुराग पटेल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन लगभग 10 बजे अचानक जेल पहुंचे। जेल में बंद मुख्तार की बैरिक समेत अन्य संदिग्ध बंदियों की सघन तलाशी की गई। आने जाने वालों का की इंट्री भी रजिस्टर में देखी गई।

यह भी पढ़ें - लखनऊ-गोरखपुर इंटरसिटी और हमसफर एक्सप्रेस सहित 26 ट्रेनें निरस्त

जैमर और सीसी कैमरों के बारे में भी जानकारी हासिल की गई। साथ ही जो मुख्तार की सुरक्षा में सुरक्षाकर्मी लगे थे उनसे भी पूछताछ की गई। लगभग 2 घंटे तक जेल में  सघन तलाशी अभियान चलता रहा। निरीक्षण के दौरान डिप्टी जेलर वीरेश्वर सिंह द्वारा डीएम और एसपी का सहयोग किया गया, बल्कि जो खामियां पाई गई उन पर भी पर्दा डालने की कोशिश की गई। 

जेल के माहौल व सुरक्षा कर्मियों से पूछताछ के दौरान अधिकारियों को डिप्टी जेलर और मुख्तार अंसारी के बीच संलिप्तता पाए जाने पर जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने इस मामले की रिपोर्ट महा निरीक्षक कारागार प्रशासन एवं सुधार लखनऊ को भेज दी। देर शाम उपमहानिरीक्षक कारागार शैलेंद्र कुमार ने डिप्टी जेलर धीरेंद्र प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। जिला अधिकारी अनुराग पटेल में डिप्टी जेलर के खिलाफ की गई कार्रवाई की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे सज संवर कर हो रहा है तैयार, इसी माह मिल सकती है नए एक्सप्रेस वे की सौगात

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
0
wow
2