गडकरी ने राजस्थान को दी कई सौगातें

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को राजस्थान दौरे पर हैं। उन्होंने गांव पक्का सारणा में श्रीगंगानगर..

गडकरी ने राजस्थान को दी कई सौगातें

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को राजस्थान दौरे पर हैं। उन्होंने गांव पक्का सारणा में श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सहित अन्य क्षेत्रों में सड़कें और आरयूबी निर्माण की घोषणाएं कीं। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर 501 करोड़ रुपये की लागत से 172 किमी बीकानेर से सूरतगढ़ 2-लेन पेव्ड शोल्डर मार्ग निर्माण का लोकार्पण किया। इस परियोजना में बीकानेर में बाइपास का निर्माण किया गया है।

उन्होंने कहा कि नागौर से बीकानेर तक 370 करोड़ रुपये की लागत से बने 2-लेन पेव्ड शोल्डर मार्ग से नागौर और बीकानेर के बीच आवागमन में सुधार आया है। फतेहपुर से झुंझुनू तक 116 करोड़ रुपये की लागत से 2-लेन पेव्ड शोल्डर सड़क निर्माण से मंडावा पर्यटन क्षेत्र के लिए कनेक्टिविटी अच्छी हो गई है। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 54 पर 321 करोड़ रुपये की लागत से हनुमानगढ़ से केंचिया तक 2-लेन पेव्ड शोल्डर मार्ग का भी शिलान्यास किया है। यह मार्ग अमृतसर-जामनगर कॉरिडोर से कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। इस मार्ग के निर्माण से एक दर्जन से अधिक गांव हाइवे से जुड़ जाएंगे। फतेहपुर, मंडावा और झुंझुनू में 264 करोड़ रुपये की लागत से 2-लेन पेव्ड शोल्डर मार्ग का शिलान्यास हुआ है। इसके बनने से बीकानेर से दिल्ली जाने वाले वाहनों का समय बचेगा। नगर में ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी। राजगढ़ और पिलानी में 2-लेन पेव्ड शोल्डर बाईपास के निर्माण से राजगढ़ और पिलानी के अंदर ट्रैफिक जाम का दबाव कम होगा।

यह भी पढ़ें - बाँदा : हाईकोर्ट के आदेश पर प्रधान पद की हुई पुनर्मतगणना, रनर रही प्रत्याशी बनी प्रधान

यह भी पढ़ें - विधानसभा के बाद अब विधान परिषद चुनाव की तैयारी 9 अप्रैल को होगा मतदान

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सहित अन्य क्षेत्रों में सड़कें और आरयूबी निर्माण की घोषणाएं की। कुछ कार्यों के बारे में उन्होंने कहा कि वे उनका परीक्षण करवाने के बाद इन्हें शुरू करवाने का प्रयास करेंगे। गडकरी ने जिन निर्माण कार्यों की घोषणाएं कीं, उन सभी कार्यों की मांग श्रीगंगानगर सांसद निहाल चंद, चूरू सांसद राहुल कस्वां और झुंझनूं सांसद नरेंद्र कुमार ने मंच पर अपने संबोधन में की थी।
मंत्री ने नगराना के पास अंडरपास और कालूसर से ऐटा के बीच कट पाइंट व एंटी की घोषणा की। सूरतगढ़ से वाया रावतसर नेशनल हाइवे बनाने के बारे में उन्होंने कहा कि इसमें कुछ दिक्कतें हैं, दिक्कतों को दूर कर इसे बनाने का प्रयास करेंगे। कमीनपुरा स्थित शुगर मिल के पास फ्लाईओवर व हनुमानगढ़ से भद्रकाली तक 8 किलोमीटर सड़क निर्माण के बारे में गडकरी ने कहा कि इन कार्यों का अधिकारियों से परीक्षण करवाने के बाद इन्हें करवा दिया जाएगा। दोपहर करीब 2.15 बजे मंत्री गडकरी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हेलीकॉप्टर से बीकानेर के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़ें - बांदा हमीरपुर एमएलसी चुनाव में सपा और भाजपा प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सपा का कौन हुआ बागी प्रत्याशी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0