डीएम ने की पर्यटन निर्माण एवं एयरपोर्ट के कार्यो की समीक्षा

डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में तीर्थ विकास परिषद तथा पर्यटन विभाग के निर्माण कार्यों एवं एयरपोर्ट के कार्यों...

डीएम ने की पर्यटन निर्माण एवं एयरपोर्ट के कार्यो की समीक्षा

चित्रकूट। डीएम शिवशरणप्पा जीएन की अध्यक्षता में तीर्थ विकास परिषद तथा पर्यटन विभाग के निर्माण कार्यों एवं एयरपोर्ट के कार्यों की पाक्षिक समीक्षा बैठक कैंप कार्यालय के सभागार में संपन्न हुई। 

एयरपोर्ट की समीक्षा में जिलाधिकारी ने कहा कि जो वन विभाग से भूमि एयरपोर्ट को दी जाएगी उस संबंध में डीएफओ व एयरपोर्ट अथॉरिटी एवं एसडीएम मानिकपुर बैठक कर कार्यवृत्ति प्रेषित करें। संयुक्त महाप्रबंधक राइट्स लिमिटेड शिवप्रकाश लाल ने अवगत कराया कि जो कार्य छुटे हुए हैं उसको छोड़कर जो कार्य पूर्ण हो गए हैं उसे हैंडओवर लोक निर्माण विभाग करें। इस पर डीएम ने एक्सईएन पीएम जीएसवाई प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि इस संबंध में जानकारी नहीं है तो अपने उच्च अधिकारियों व शासन से दिशा निर्देश प्राप्त कर हैंडओवर कराए। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डीएम ने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड से कहा कि लक्ष्मण पहाड़ी के पीछे की रोड को बनाने के लिए प्रपोजल बनाकर मुख्यालय भेजें। एक्सईएन ने कहा कि धर्मार्थ कार्य के अंतर्गत छह सडके तीर्थ स्थलों को जोड़ने वाली शासन को भेजी गई है। 

अनुमोदन मिलते ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिला पर्यटन अधिकारी को निर्देशित किया कि सरकारी रुपयों को प्राइवेट समितियां में किस आधार पर लगाया गया है, क्या एमएयू पर हस्ताक्षर कराया गया है जानकारी मांगी गई। कहा कि इसकी सूची उपलब्ध कराए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी कर्वी को निर्देशित किया कि यूपीटीयू तिराहा से रामघाट तक कल्चरल प्रोग्राम के लिए स्थल चिन्हित करें। जिससे कल्चरल प्रोग्राम किया जा सके। कमेटी बनाकर पूरा प्रपत्र तैयार कराए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी कर्वी, संस्कृत विभाग, पर्यटन विभाग को निर्देशित किया कि समन्वय बनाकर कार्य करें। ईओ से कहा कि कल्चरल प्रोग्राम के लिए कितनी जमीन चिन्हित की गई है उनके नाम व एरिया की सूची उपलब्ध कराए। बैठक में एडीएम उमेशचंद्र निगम, सदर एसडीएम पूजा साहू, मऊ सौरभ यादव, मानिकपुर पंकज वर्मा, एयरपोर्ट डायरेक्टर विनय गागले, एक्सईएन संतोष कुमार सिंह, पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0