फर्जी अस्पताल पर कार्यवाही न करने पर डीएम ने सीएमओ को लगाई फटकार

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने कार्यवाही के दिए निर्देश

फर्जी अस्पताल पर कार्यवाही न करने पर डीएम ने सीएमओ को लगाई फटकार

हमीरपुर, 15 जून । राठ कस्बे में सरकारी अस्पताल के पास चल रहे फर्जी अस्पताल के संचालन में स्वास्थ्य कर्मियों की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए डीएम राहुल पांडे ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने शनिवार को भरे तहसील दिवस में सीएमओ को जमकर फटकार लगाई।

बताते चलें कि राठ में संचालित हो रहे फर्जी अस्पतालों में सरकारी अस्पताल के पास संचालित अवैध अस्पताल हमेशा सुर्खियों में रहता है। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय से लेकर जिला स्तरीय अधिकारी विशेषकर सीएमओ भी उक्त अस्पताल पर कार्यवाही करने से भय खाते हैं। कारण अस्पताल संचालक की दबंगई है या बेहतरीन सेटिंग, जिससे ये अस्पताल धड़ल्ले से संचालित हो रहे हैं ये बड़ा प्रश्न है। आज जब तहसील दिवस के दौरान एक युवक राठ में संचालित हो रहे फर्जी अस्पताल पर कार्यवाही की शिकायत करने डीएम राहुल पांडेय के पास पहुंचा। डीएम ने उक्त विषय में सीएमओ डॉ गीतम सिंह से जानकारी ली। सीएमओ ने अपनी सफाई में बोला कि उस अस्पताल का वो निरीक्षण कर चुके हैं। वहां कुछ नहीं मिला। फिर उन्होंने पूछा कि बच्चे की मौत हुई है या नहीं, जिस पर सीएमओ सिर हिलाते हुए चुप हो गए।

बस इतना सुनते ही डीएम का पारा चढ़ गया और सीएमओ पर कार्यवाही करने की बात कहते हुए जमकर फटकार लगाई। साथ ही सीओ राठ को निर्देश दिए कि एफआईआर कर कार्रवाई की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0