कोरोना विस्फोट : निगरानी समितियों को पुन : एक्टिव करने के निर्देश

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला अधिकारी ने अधिकारियों की बैठक बुलाई और इस बैठक में जिलाधिकारी..

कोरोना विस्फोट : निगरानी समितियों को पुन : एक्टिव करने के निर्देश
बाँदा डीएम

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला अधिकारी ने अधिकारियों की बैठक बुलाई और इस बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले 1 सप्ताह से कोरोना में मरीजों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है इसलिए पूर्व में गठित निगरानी समितियों को पुनः एक्टिव किया जाये।

जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने इस मौके पर कहा कि पूर्व में गठित निगरानी समिति की सूची का दोबारा अध्ययन कर लिया जाये यदि किसी भी निगरानी समिति के सदस्यों में परिवर्तन हुआ है, तो उनका नाम, मोबाइल नं. सहित निगरानी समिति पुनः गठित करते हुये, सूची सांय तक उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये गये।

यह भी पढ़ें - यूपी में शादी-विवाह में सीमित की गई लोगों की संख्या, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी एवं समस्त अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों की सूची दोबारा रिवाइज करलें और निगरानी समिति का गठन पुनः शीघ्र किया जाये।

जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि विकास खण्ड वार अपने-अपने क्षेत्रों में आने वाली निगरानी समितिओं की समीक्षा बैठक दो दिन में कर लिया जाये तथा बैठक में आगामी त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2021 की भी चर्चा की जाये एवं कानून एवं शान्ति व्यवस्था की समीक्षा जरूर की जाये।  

यह भी पढ़ें - 14 घंटे के सफर के बाद सुरक्षित बांदा जेल में शिफ्ट हुआ माफिया डॉन मुख्तार अंसारी

उन्होंने समस्त अधिशाषी अधिकारी नगर पालिकाध्नगर पंचायत को निर्देशित किया कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं वैक्सीनेशन के बारे में जनमानस को जागरूक भी किया जाये, कोविड-19 के रोकथाम हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाये तथा पब्लिक ऐड्रस सिस्टम निरन्तर क्रियाशील रहें। जिस क्षेत्र में संक्रमित व्यक्ति पाया जाता है, तो उस जगह को सेनेटाइज जरूर कराया जाये।

इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में समस्त खण्ड विकास अधिकारियो को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। साथ हाॅटस्पाॅट एरिया/कन्टेमेंट जोन एरिया में विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिये गये। मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 से सम्बन्धित सूचना पोर्टल पर तत्काल अपेडट किया जाये तथा वैक्सीनेशन की भी समीक्षा की जाये।

यह भी पढ़ें - बांदा में कोरोना का कहर, 1 दिन में 66 नए मरीज मिले

बैठक में पुलिस अधीक्षक सद्धार्थ शंकर मीणा, मुख्य विकास अधिकारी  हरिश्चन्द्र वर्मा, अपर जिलाधिकारी संतोष बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र प्रताप चैहान, नगर मजिस्ट्रेट  केशवनाथ गुप्त, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी सदर सुधीर कुमार, समस्त उपजिलाधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी  एस.के. बघेल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  हरिश्चन्द्रनाथ, समस्त खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

बैठक के तत्पश्चात् जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने विकास भवन स्थित इन्ट्रीग्रेटेड कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का निरीक्षण भी किया गया। निरीक्षण के दौरान ड्यूटी में लगे कर्मचारी उपस्थिति रजिस्टर का अवलोकन किया गया। कोविड-19 कंट्रोल रूम में चार टेलीफोन स्थापित है, जिनसे से प्रतिदिन कोविड-19 मरीजों की जानकारी ली जा सके।

यह भी पढ़ें - कांटों का ताज बनी उद्धव के लिए महाराष्ट्र की कुर्सी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0