बुंदेलखंड एक्सप्रेस को ग्रीन बेल्ट में बदलने की मुहिम शुरू,1.80 लाख पौधों का होगा रोपण

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में सफर करने वाले हरे भरे वृक्षों की छाया में सफर कर सकेंगे। इसके लिए यूपीडा ने चित्रकूट के भरतकूप से औरैया तक 1.80 लाख पौधे...

बुंदेलखंड एक्सप्रेस को ग्रीन बेल्ट में बदलने की मुहिम शुरू,1.80 लाख पौधों का होगा रोपण

बांदा,

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में सफर करने वाले हरे भरे वृक्षों की छाया में सफर कर सकेंगे। इसके लिए यूपीडा ने चित्रकूट के भरतकूप से औरैया तक 1.80 लाख पौधे लगाने का निर्णय लिया है। शनिवार से इस अभियान की शुरुआत हो गई। 296 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेसवे के प्रति पैकेज पर 30-30 हजार पौधे लगाये जा रहे हैं। साथ ही बहुत जल्दी ही टोल टैक्स की वसूली शुरू होगी। जिससे वाहन चलाने वालों को वह तमाम सुविधाएं मिलेंगी जो अब तक नहीं मिल रही है।

यह भी पढ़ें-होटल में 14 साल की स्कूली छात्रा से दुष्कर्म,स्‍कूल से घर लौटते समय हुई घटना

बांदा में शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में वृहद वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की गई। इस मौके पर यूपीडा के अधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को ग्रीन बेल्ट में बदलने के लिए यूपीडा द्वारा वृक्षारोपण की शुरुआत की गई है। इसके लिए 296 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे को 6 पैकेज में बदल गया है। हर पैकेज में 30-30 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी के तहत वृक्षारोपण शुरू किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि टोल वसूलने का काम जल्दी ही शुरू होगा इसके लिए टोल एजेंसी का नाम तय कर दिया गया है। यूपीडा का निर्देश मिलते ही टोल वसूली का काम शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें--डीएम देवांगना घाटी पहुंचे कहा- 20 अगस्त तक हरहाल में पूरा हो स्लैब कार्य 

इसी तरह इलेक्ट्रिकल मैनेजरमैनेजर जे के सिंह ने बताया कि टोल टैक्स शुरू होते ही वाहन स्वामियों को ठंडा पानी, पेट्रोल आदि की सुविधा मिलेगी। अगर किसी का वाहन ब्रेकडाउन होता है। गाड़ी पंचर हो जाती है या उसमें कोई तकनीकी खराबी आ जाती है। इसके लिए मदद मांगने पर 5 से 15 मिनट के अंदर हमारे कर्मचारी मौके पर पहुंच जाएंगे। वाहन स्वामी की जरूरत के मुताबिक तत्काल मदद दी जाएगी अगर पेट्रोल खत्म हो गया है तो इसके लिए भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। यह सारी सुविधाएं निशुल्क रहेगी। उन्होंने बताया कि मुझे 0 से 100 किलोमीटर का एरिया सौंपा गया है। अब केवल टोल टैक्स की शुरुआत का इंतजार है। टोल टैक्स शुरू होते ही वाहन स्वामियों को निशुल्क मिलने वाली सुविधा भी शुरू हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें-बांदा का भाजपा नेता गांजा की तस्करी में, साथी सहित यहां पकडा गया

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0