विरोध के बावजूद कालू कुआं चौराहे में गरज रहा है बुलडोजर, पक्षपात का आरोप

शहर में महाराणा प्रताप चौराहा के सुंदरीकरण के बाद बाबूलाल चौराहा और कालू कुआं चौराहा का सुंदरीकरण किया जा रहा है। इसी दिशा में कालू कुआं ...

विरोध के बावजूद कालू कुआं चौराहे में गरज रहा है बुलडोजर, पक्षपात का आरोप

बांदा,

शहर में महाराणा प्रताप चौराहा के सुंदरीकरण के बाद बाबूलाल चौराहा और कालू कुआं चौराहा का सुंदरीकरण किया जा रहा है। इसी दिशा में कालू कुआं चौराहे में अतिक्रमण हटाने का काम जारी है। लेकिन मोहल्ले के तमाम लोगों ने इस अभियान में प्रशासन द्वारा पक्षपात करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि पुराने चौराहे को मानक मानकर चौराहे का सुंदरीकरण किया जाना चाहिए जबकि प्रशासन मनमाने ढंग से इस काम को अंजाम दे रहा है। 

यह भी पढ़ें -युवक ने प्रेमिका का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल,जाने वज

मोहल्ले के दिलीप गुप्ता, पतराखन सिंह सिंह, मोहन राजपूत, विनोद शिवकुमार सहित अन्य कई मोहल्ले वासियों ने बताया कि प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान में निष्पक्षता नजर नहीं आ रही है। मोहल्ले वासियों ने इसी वजह से 23 जून को सिटी मजिस्ट्रेट से व्यक्तिगत रूप से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी और उसके बाद 27 जून को इस बारे में जिला अधिकारी को भी अवगत कराया गया था। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा मनमाने ढंग से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें-जेल में अचानक डीएम एसपी का छापा, माफिया मुख्तार अंसारी के बैरक को खंगाला

इन मोहल्ला वासियों को कहना है कि जो पुराना चौराहा था उसी को मानक मानकर चौराहे पर विकास होना चाहिए। इस चौराहे का अतिक्रमण हटाते समय प्रशासन ने बबेरु रोढ का एरिया छोड़ दिया है जबकि चौराहे को तिंदवारी रोड और जेएन कॉलेज की तरफ चौड़ा किया जा रहा है। मानक के मुताबिक बबेरु रोड के पास से चौराहे का सुंदरीकरण होना चाहिए। इस संबंध में मोहल्ले के लोगों ने शुक्रवार को भी जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। वहीं दूसरी ओर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहा। तिंदवारी रोड और डिग्री कॉलेज रोड पर 50-50 मीटर अतिक्रमण हटा दिया गया। इस कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर भी चलाया गया।कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट और भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें -हमीरपुरःयुवक को खेतों में दौड़ा-दौड़ाकर अज्ञात लोगों ने बेरहमी से मार डाला 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0