कुलपति की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकालकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

आज पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय, बांदा में छात्रों द्वारा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन...

कुलपति की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकालकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

बांदा,
आज पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय, बांदा में छात्रों द्वारा बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उनकी प्रतीकात्मक अर्थी लेकर महाविद्यालय परिसर में शव यात्रा निकाली गई। इस प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर अर्थी रखकर आक्रोश जताया और कुलपति को प्रतीकात्मक रूप से अंतिम विदाई दी।

पिछले दो हफ्तों से छात्राएं महाविद्यालय में सीटों की बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंदोलन कर रही हैं, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। छात्रों का कहना है कि प्रवेश सीटें न बढ़ने से गरीब छात्राओं के भविष्य पर संकट मंडरा रहा है, जिससे उनमें भारी आक्रोश है।

इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व छात्र नेता लव सिन्हा, शैलेंद्र कुमार वर्मा, यशराज गुप्ता, देवेश मोनू, दीपक गुप्ता, और योगेंद्र पाल ने किया। उन्होंने कुलपति के प्रतीकात्मक पुतले को कंधा देते हुए अंतिम यात्रा निकाली। वहीं, शिवा शुक्ला ने ब्राह्मण के रूप में अंतिम संस्कार की रीति-रिवाज निभाई।

विरोध प्रदर्शन में शामिल अनुराग गुप्ता ने कहा, "आज कुलपति की अंतिम यात्रा निकालकर हम उनकी आत्मा से निवेदन करते हैं कि वह गरीब छात्राओं की आह न लें और उनकी समस्याओं को समझकर जल्द से जल्द सीटों की बढ़ोतरी करें।"

छात्र नेता सुंदरम ठाकुर ने कुलपति पर निशाना साधते हुए कहा कि कुलपति किसानों, मजदूरों, और गरीब छात्रों की आवाज नहीं सुन रहे हैं। वहीं, शैलेंद्र वर्मा ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि इस प्रतीकात्मक विदाई के बाद कुलपति हमारी मांगों को पूरा करेंगे।"

इस विरोध प्रदर्शन में लव सिन्हा, शैलेंद्र कुमार वर्मा, यशराज गुप्ता, दीपक गुप्ता, योगेंद्र, शिवा शुक्ला, सुंदरम ठाकुर, और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0