बाँदा : व्यापारी का पुत्र एसएसएसी सीजेएल परीक्षा पास कर एक्ससाइज इंस्पेक्टर बना

जिले के अतर्रा, कस्बा निवासी व्यापारी के पुत्र ने कर्मचारी चयन आयोग सयुंक्त परीक्षा (एसएसएसी सीजेएल) पास कर...

बाँदा : व्यापारी का पुत्र एसएसएसी सीजेएल परीक्षा पास कर एक्ससाइज इंस्पेक्टर बना

जिले के अतर्रा, कस्बा निवासी व्यापारी के पुत्र ने कर्मचारी चयन आयोग सयुंक्त परीक्षा (एसएसएसी सीजेएल) पास कर एक्ससाइज इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हुआ। सोमवार की रात आये परिणाम के बाद मेधावी की सफलता पर स्वजन को पड़ोसियों व शुभचिंतको ने बधाई दी। मेधावी ने सफलता का श्रेय ईश्वर,माता-पिता के साथ कठिन परिश्रम को दिया है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : पांच रुपये के विवाद में चचेरे भाई की जान लेने वाले चार सगे भाईयों को उम्रकैद

कस्बा के बाजार निवासी इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी महेशचंद्र गुप्ता के छोटे पुत्र शुभम गुप्ता ने ऑल इंडिया एसएससी सीजेएल परीक्षा में 3314वां स्थान हासिल कर सफलता पाई है। बड़े भाई सौरभ ने बताया कि बचपन से ही शुभम मेधावी रहा है। हाईस्कूल, इंटर की परीक्षा तथागत ज्ञानस्थली सीनियर सेकेंडरी स्कूल से प्रथम श्रेणी में पास की। स्नातक की पढ़ाई के बाद घर मे रह तैयारी करने के दौरान 2022 में कैग की परीक्षा पास कर ली। वर्तमान समय मे बैंगलोर में ड्यूटी करने के साथ ही एसएससी की तैयारी में लगा रहा।

यह भी पढ़े : यूपी में 13 जिले के प्रधान राज्यपाल से मिले, कहा ‘घर आई नन्ही परी’ का जन्मोत्सव मनाएंगे

माता सियाजानकी गृहणी है। मेधावी ने मोबाइल में बातचीत में कहा कि नियमित 7-8 घंटे पढ़ाई करता रहा। ड्यूटी के साथ ही समय सारिणी बना अध्ययन में लगा रहा। अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर व माता-पिता को देते हुए कहा कि अगर नियमित पढ़ाई कर प्रयास किया जाए तो कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : जालौन पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश घायल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0