हरा गमछा हरा कुर्ता और हवाई चप्पल पहनने वाले अजब युवा विधायक की, गजब कहानी

राजनीति में जिसके पास धनबल और बाहुबल होता है। वही विधायक और सांसद बन जाता है। लेकिन धर्म नगरी चित्रकूट में..

हरा गमछा हरा कुर्ता और हवाई चप्पल पहनने वाले अजब युवा विधायक की, गजब कहानी
अनिल प्रधान, विधायक, चित्रकूट

राजनीति में जिसके पास धनबल और बाहुबल होता है। वही विधायक और सांसद बन जाता है। लेकिन धर्म नगरी चित्रकूट में एक 28 वर्षीय  युवक ने विधानसभा चुनाव में कुछ ऐसा करिश्मा कर दिखाया जिससे आज वह सुर्खियों में छाया है। हरे रंग का कुर्ता, सफेद पैजामा और हरा गमछा डालकर पैरों में हवाई चप्पल पहनने वाला साधारण सा दिखने वाला यह युवक तब सुर्खियों में आया जब उसने राजनीति के धुरंधर, भाजपा सरकार में मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय को चुनाव में धोबी पछाड़ लगाते हुए विधायक बनने का गौरव प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें - मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री बने चित्रकूट के आशीष पटेल के प्रोफाइल के बारे में यहां जानिए

इस साधारण से युवक ने राजनीति के धुरंधर को कैसे पटखनी दी और विधायक बनने के बाद अब वह जनमानस का दिल कैसे जीतेंगे, उनके लिए क्या करेंगे और धर्म नगरी चित्रकूट  को विकास के पथ पर ले जाने के लिए उनके पास कौन सी योजना है। आइए सुनते हैं उन्हीं की जुबानी जनपद चित्रकूट में मानिकपुर ब्लाक के रूकमा बुजुर्ग मेरहने वाले इस करिश्माई युवक का नाम है अनिल प्रधान।

उनका कहना है कि बचपन में मुझे यह नाम मेरे स्वर्गवासी दादा ने दिया था। तब से मेरा यह नाम प्रचलित हो गया। उनका कहना है कि मैं सबसे पहले स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहता हूं क्योंकि जिला अस्पताल की हालत खस्ता है। जरूरतमंदों को समय से इलाज नहीं मिल पाता है, इसलिए सबसे पहले इसके लिए काम करूंगा।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में 259 क्षय रोगी गोद लिए गए, मिशन 2025 के लिए स्वयंसेवी संस्थाएं आईं आगे

इसके अलावा दूसरा मेरा लक्ष्य किसानों को उनका हक दिलाना है। किसानों की लड़ाई सड़क से विधानसभा तक जारी रहेगी। मेरा लक्ष्य है, जो सरकारी योजनाएं हैं वह जमीन पर दिखाई पड़े और उनका लाभ पात्र किसानों को मिले। इसके अलावा युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए संघर्ष करूंगा।जरूरत पड़ी तो यह मुद्दा विधानसभा में उठाऊंगा। चित्रकूट के विकास के बारे में उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की तत्कालीन सरकार ने चित्रकूट में विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। शहर में रोडवेज का बस अड्डा हो, कामतानाथ जी का परिक्रमा मार्ग हो या लक्ष्मण पहाड़ी पर रोपवे हो। यह सब सपा सरकार की देन है।

चित्रकूट में मानिकपुर ब्लाक से अनिल प्रधान, anil pradhan chitrakoot, ashish upadhyay chitrakoot

मेरा लक्ष्य होगा की चित्रकूट पर्यटन स्थल के रूप में और विकसित हो ताकि अधिक से अधिक श्रद्धालु यहां आए। अपनी जीत के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार जताया और कहा कि समाजवादी पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो अंतिम पायदान में बैठे व्यक्ति को फर्श से अर्श पर बैठा सकती है। अपने हरे कपड़े पहनने के बारे में पूछे जाने पर अनिल प्रधान ने बताया कि मैंने बचपन से मजदूरों किसानों के बीच रहकर संघर्ष किया है। परिजनों के साथ खेती में हाथ बंटाया है हरा  कुर्ता और गमछा किसानों की पहचान है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में श्रद्धालु से भरी नाव नदी में पलटी, 35 श्रद्धालु सवार थे

What's Your Reaction?

like
5
dislike
0
love
4
funny
1
angry
0
sad
0
wow
3