शादी के एक साल बाद, मंजू ऐसा कदम उठाएगी किसी ने सोचा न था !

पति के साथ शुक्रवार को चित्रकूट में कामतानाथ जी के दर्शन कर घर लौटी थी।  घर में सब कुछ ठीक-ठाक था। शाम...

शादी के एक साल बाद, मंजू ऐसा कदम उठाएगी किसी ने सोचा न था !

बांदा, पति के साथ शुक्रवार को चित्रकूट में कामतानाथ जी के दर्शन कर घर लौटी थी।  घर में सब कुछ ठीक-ठाक था। शाम को अचानक जाने क्या हुआ, जब मंजू अपने कमरे में सोने गई और फिर खौफनाक कदम उठाते हुए फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना से पति भी आश्चर्यचकित है।

यह भी पढ़े-  बांदा नगर पालिका में कौन किस पर भारी, एक नजर

घटना जिले के थाना कमासिन अंतर्गत कस्बे की है, जहां मंजू (21) पत्नी निरंजन प्रजापति ने कमरे का दरवाजा बंद कर पंखे से साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका के पति ने बताया कि घर में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं थी और कल ही चित्रकूट से दर्शन कर लौटे हैं और आज जब घर के सभी लोग अपने अपने काम में व्यस्त थे। मृतका रोज की भांति घर के पिछले हिस्से में सोने चली गई थी। इसी बीच उसने दरवाजा बंद कर छत के पंखे में साड़ी का फंदा लगाकर जान दे दी। शाम लगभग साढ़े छः बजे जब मैंने देखा कि अभी तक दरवाजा बंद है तो जगाने का प्रयास किया किंतु कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। जब रोशन दान से झांक कर देखा तो वह फंदे से लटकी हुई थी। जिसकी सूचना थाने व परिजनों के साथ मायके ग्राम लामा कोतवाली देहात को दी।

यह भी पढ़े- जिला मजिस्ट्रेट दुर्गा शक्ति नागपाल, एसपी के साथ पहुंची मतदान व मतगणना केंद्र

बताते चले 5फरवरी 2022 में मृतका की शादी हुई थी। मृतका के पिता की पहले ही मृत्यु हो गई थी। नाना शिवराम ने उसकी शादी की थी। मां राजकुमारी व दो छोटे भाई व दो छोटी बहनें हैं। पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर दरवाजा तोड़ कर शव कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। थाना प्रभारी संदीप सिंह पटेल ने बताया कि घटना का कारण अज्ञात है।

यह भी पढ़े-  बांदाः बहुचर्चित अतुल गुप्ता हत्याकांड मामले के 4 आरोपियों की जमानत याचिकाएं खारिज
वही इस बारे में क्षेत्राधिकारी बबेरू राकेश कुमार सिंह ने बताया कि कमासिन निवासी निरंजन प्रजापति ने शनिवार को थाने में आकर सूचना दी थी। कि उसकी पत्नी मंजू ने कमरे में पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। अभी हमारी पिछले वर्ष शादी हुई थी। जानकारी करने पर पता चला कि मृतका का मायका देहात कोतवाली अंतर्गत ग्राम लामा में है। घटना की सूचना मायके पक्ष को भी भेजी गई है।

यह भी पढ़े- बीएससी की छात्रा पढ़ना चाहती थी, घर के लोगों ने कर दी शादी तय, छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0