WhatsApp में एक ChatGPT जैसा नया फीचर लॉन्च हुआ है, जिसके बारे में Zuckerberg ने इसकी विशेषताएं बताईं हैं...

WhatsApp ने एक नया chatbot फीचर पेश किया है...

WhatsApp में एक ChatGPT जैसा नया फीचर लॉन्च हुआ है, जिसके बारे में Zuckerberg ने इसकी विशेषताएं बताईं हैं...

WhatsApp ने एक नया chatbot फीचर पेश किया है, जिससे यूज़र्स को ट्रिप एडवाइजरी से लेकर AI से फोटो जनरेट करने जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसकी जानकारी WAbetainfo नामक वेबसाइट ने WhatsApp के आने वाले फीचर्स को ट्रैक करने के लिए साझा की है। Meta ने पहले ही अपने AI ChatBot के बारे में जानकारी दी है। यह chatbot मुफ्त होगा, चलिए इसके विवरण में जानते हैं।

WhatsApp की पॉपुलैरिटी को छूना किसी से भी छुपा नहीं है। इसके करोड़ों यूज़र्स भारत समेत पूरी दुनिया में हैं। अब कंपनी ने सभी को हेरान करने के लिए एक नया फीचर प्रस्तुत किया है, जो यूज़र्स को AI की विशेषताएं चैट बॉक्स में एक्सेस करने की सुविधा देगा। चलिए, इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह भी पढ़े : यूपी का यह एक्सप्रेसवे पहला सोलर एक्सप्रेसवे बनेगा, जानिए कैसे होगा इससे लाभ

वास्तव में, WABetaInfo ने बताया है कि वॉट्सऐप के आने वाले फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट ने इंस्टैंट मैसेजिंग एप्लिकेशन के चैट बॉक्स में नया फीचर एक्सेस करने का तरीका बताया है। चैट के भीतर, एक शॉर्टकट बटन को शामिल किया गया है, जो AI ChatBOT को त्वरित एक्सेस करने की सुविधा प्रदान करेगा। यह फीचर अब WhatsApp beta यूज़र्स के लिए उपलब्ध है।

Meta Connect 2023 के दौरान हुआ ऐलान

बताते चलें कि Meta Connect 2023 इवेंट के दौरान, फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने घोषणा की है कि वह WhatsApp के लिए AI chatbot ला रही है। WABetaInfo ने बताया है कि इस फीचर की टेस्टिंग प्रारंभ हो चुकी है।

यह भी पढ़े : मप्र को इस बार फिर मिलेगा कृषि कर्मण अवार्ड, गेहूं की बंपर होगी पैदावार

WhatsApp में टॉप पर नया आइकन

रिपोर्ट के अनुसार, नया AI chatbot button वॉट्सऐप की चैट सेक्शन में ऊपर की ओर दिखाई देगा। इस फीचर की सहायता से उपयोगकर्ताओं को AI ChatBot को एक्सेस करना आसान होगा। इस AI से उपयोगकर्ता अपनी आवश्यकताओं के अनुसार कुछ कार्य पूरा कर सकेंगे।

Meta Connect 2023 के दौरान, Mark Zuckerberg ने लेटेस्ट AI chatbot के साथ पर्दा उठाया था। इस चैटबॉट में यूज़र्स के लिए कई फीचर्स हैं, जो बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं। इस चैटबॉट को यूज़र्स की मदद से तैयार किया गया है, और यह ChatGPT, Bard और Bing जैसे फीचर्स की तरह काम करेगा।

यह भी पढ़े : नई महामारी का खतरा! रहस्यमयी बीमारी से ग्रसित हो रहे है चीन के बच्चे, स्कूल हाई अलर्ट पर

माइक्रोसॉफ्ट के साथ हुई साझेदारी

कंपनी ने पहले ही बताया है कि माइक्रोसॉफ्ट के साथ Bing Chat चैट के लिए साझेदारी की गई है, जो मेटा के AI चैटबॉट को और भी बेहतर बनाने का काम करता है। इसमें यूज़र्स को MidJourney और Bing Image Creator की तरह फोटो जनरेट करने में मदद मिलेगी, और यह सुविधा यहां मुफ्त होगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0