चित्रकूट मण्डल में महिलाओं के साथ अपराध करने वाले 84 लोगों को आजीवन कारावास

चित्रकूट धाम परिक्षेत्र में महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या जैसे संगीन अपराध करने वाले अपराधियों को पुलिस की की गई कार्रवाई के कारण 84 अपराधियों को...

चित्रकूट मण्डल में महिलाओं के साथ अपराध करने वाले 84 लोगों को आजीवन कारावास

चित्रकूट धाम परिक्षेत्र में महिलाओं के साथ बलात्कार और हत्या जैसे संगीन अपराध करने वाले अपराधियों को पुलिस की की गई कार्रवाई के कारण 84 अपराधियों को आजीवन कारावास की सजा दिलाने में सफलता मिली है।

यह भी पढ़ें - लो जी आ गया रामराज्य, सब्जी से सस्ता हो गया फल

यह बात आज चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के  डीआईजी के सत्यनारायण ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नारी सुरक्षा मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत कोतवाली देहात जमालपुर में महिला हेल्प डेस्क के शुभारंभ के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है तब से महिला हिंसा में शामिल अपराधियों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी का नतीजा है कि परिक्षेत्र के 84 लोगों को आजीवन कारावास की सजा दिलाई गई है और छेड़खानी के मामले में भी  दर्जनों अपराधियों को सजा मिली है।

प्रदेश सरकार द्वारा आज प्रदेश के सभी महिला थानों में महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है। इसी कड़ी में जनपद बांदा के कोतवाली देहात जमालपुर में महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है। जिस का शुभारंभ एक छात्रा द्वारा किया गया है। महिला डेस्क के शुभारम्भ के मौके पर पेंट माई ड्रीम संस्था की दोनों बहनें प्रिया और जया भी उपस्थित थीं। डीआईजी  ने बताया कि यहां आने वाली महिलाओं को बैठने की व्यवस्था की गई है साथ ही पानी पीने की व्यवस्था रहेगी, हर थाने में 6 - 6 महिला आरक्षी को तैनात किया गया है जो 3 शिफ्टो में काम करेंगी।

यह भी पढ़ें - शरीर के अंगों में घुसी लोहे की बजनी सांग लेकर जब देवी भक्त करता है नृत्य

जो शिकायतकर्ता महिलाएं प्रार्थना पत्र लेकर आयेगीं उनकी शिकायतों को कंप्यूटर में दर्ज किया जाएगा और रिसीव कॉपी भी दी जाएगी। सरकार द्वारा जो हेल्पलाइन नंबर 1090 इस पर किसी मुसीबत पर महिलाएं कॉल कर सकती हैं जिन्हें तत्काल पुलिस द्वारा मदद मिलेगी।इस मौके पर चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त गौरव दयाल, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा भी मौजूद रहे। जिन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गए इस अभियान की सराहना की।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0