झाँसी मंडल में दिवाली और छठ के लिए 34 स्पेशल ट्रेनों का संचालन

झाँसी मंडल के अंतर्गत दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 34 स्पेशल ट्रेनों का...

झाँसी मंडल में दिवाली और छठ के लिए 34 स्पेशल ट्रेनों का संचालन
फ़ाइल फोटो

झाँसी। झाँसी मंडल के अंतर्गत दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 34 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। यह जानकारी मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने दी। इन ट्रेनों का संचालन मुख्य रूप से उन मार्गों पर किया जाएगा, जहां त्योहारों के दौरान यात्रियों की संख्या में भारी वृद्धि होती है। इनमें प्रमुख रूप से ग्वालियर-पुरी, ग्वालियर-अहमदाबाद और वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी से हडपसर (पुणे) तक की ट्रेनें शामिल हैं।

यह भी पढ़े : प्रयागराज : महाकुंभ की तैयारियों में जुटे अधिकारी, दिन-रात हो रहा काम

हर साल त्योहारों के दौरान रेलवे द्वारा विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की जाती है ताकि अधिक से अधिक यात्रियों को उनके गंतव्य तक आसानी से पहुंचाया जा सके। रेलवे की इस पहल का उद्देश्य यात्रियों को भीड़भाड़ से मुक्त और आरामदायक यात्रा प्रदान करना है।

इस वर्ष भी दिवाली और छठ के अवसर पर भारी संख्या में लोग उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान जैसे राज्यों की यात्रा करते हैं। खासतौर पर इन राज्यों में ये त्योहार धार्मिक और सामाजिक दोनों ही दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। इसी के मद्देनजर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है ताकि उन्हें बिना किसी परेशानी के अपने परिजनों के साथ त्योहार मनाने का मौका मिले।

यह भी पढ़े : बाँदा : राज्यपाल द्वारा पाँच स्वर्ण पदकों से सम्मानित किये गये राजकिशोर

पिछले साल भी रेलवे ने बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया था, जिससे लाखों यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में सुविधा हुई थी। इस बार भी रेलवे ने यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त प्रबंध किए हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0