चित्रकूट में लाखों की 16 मूर्ति चोरी

चित्रकूट जनपद में सैकड़ों वर्ष पुराने बालाजी मंदिर में बीती रात चोरों ने धावा बोलकर लाखों की कीमत के अष्ट धातु..

चित्रकूट में लाखों की 16 मूर्ति चोरी

बालाजी मंदिर से अष्टधातु की 5 किलो की मूर्ति हुई चोरी पुलिस ने दर्ज किया मामला जांच जारी

चित्रकूट जनपद में सैकड़ों वर्ष पुराने बालाजी मंदिर में बीती रात चोरों ने धावा बोलकर लाखों की कीमत के अष्ट धातु, पीतल व तांबे की 16 मूर्तियां चोरी कर ली है। जिससे साधु संतों में हड़कंप मच गया है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के तरौहा बालाजी मंदिर कहां है जँहा महंत राम बालक दास जी ने आरोप लगाते हुए बताया है कि, बीती रात अज्ञात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर में रखी अष्टधातु से बनी 5 किलो की श्रीराम की मूर्ति, पीतल की राधाकृष्ण की मूर्ति,बालाजी की मूर्ति और लड्डू गोपाल की मूर्ति सहित नगदी व चांदी का सामान चोरी कर लिया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : 60 वर्षीय अधेड़ ने 8 वर्षीय बालिका को बनाया हवस का शिकार, गिरफ्तार

जब पुजारी की पत्नी सुबह मंदिर में सफाई करने के लिए पहुंची तो मंदिर का ताला टूटा हुआ था। मंदिर में रखी मूर्तियां गायब थी जिससे मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच करना शुरू कर दिया है। वह पीड़ित महंत रामबालक दास जी ने कर्वी कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। मंदिर प्रशासन के लोगों कहना है कि अगर जल्द से जल्द चोर नहीं पकड़े गए थे।

वह इसके लिए आंदोलन करेंगे मंदिर परिसर में अराजक तत्व लोग जबरन शराब और जुए का अड्डा बनाए हुए थे। जिसकी कई बार शिकायत भी की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई अब अराजक तत्वों ने मंदिर में चोरी की घटना का अंजाम दिया है।। अगर जल्द इस घटना का खुलासा हुआ कार्रवाई नहीं होती तो वह बड़ा दोलन करेंगे। वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा का कहना है कि मामले में मंदिर के महंत की तरफ से तहरीर दी गई है। मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी ।

यह भी पढ़ें - बाँदा रेलवे स्टेशन के इस प्लेटफार्म पर जान जोखिम में डालकर, ट्रेन में चढ़़ने को मजबूर है यात्री

यह भी पढ़ें - जून में यूपी की जनता को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का मिलेगा तोहफा, बुंदेलखंड क्षेत्र का होगा सर्वांगीण विकास

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
3
sad
2
wow
2