कृषि विश्वविद्यालय के 15 छात्रों ने एक बार फिर लहराया ज्ञान का परचम

कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांदा के छात्रों ने अपने ज्ञान का परचम एक बार फिर लहराया है। छात्रों ने रिलायन्स जनरल इन्श्योरेन्स कंपनी ...

कृषि विश्वविद्यालय के 15 छात्रों ने एक बार फिर लहराया ज्ञान का परचम

बांदा,
कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बांदा के छात्रों ने अपने ज्ञान का परचम एक बार फिर लहराया है। छात्रों ने रिलायन्स जनरल इन्श्योरेन्स कंपनी लिमिटेड में नियुक्ति पायी है। विश्वविद्यालय के कुल पन्द्रह स्नातक छात्रों ने मैनेजमेन्ट ट्रेनी के रूप में नियुक्ति प्राप्ति की। छात्रों की नियुक्ति से विश्वविद्यालय में हर्ष का माहौल है। 

यह भी पढ़ें-  स्कूल की प्रार्थना में खड़े 10वीं के छात्र को अचानक हुआ हार्ट अटैक 

रिलायन्स जनरल इन्श्योरेन्स में चयनित हुए कृषि महाविद्यालय के चार छात्र धर्मेन्द्र सिंह, निशान्त सिंह, रितेश कुमार मिश्र, अभिनव मिश्र एवं उद्यान महाविद्यालय के दस छात्र राहुल मिश्र, शिवांशु मिश्र, शुभम, नैतिक कसौंधन, बृजभान सिंह, रजत कुशवाहा, अजय कुमार, प्रदीप मौर्य, कुनाल कुशवाहा, संजीव कुमार यादव तथा वानिकी महाविद्यालय के एक छात्र मो. नाजिम हैं। ये सभी स्नातक शिक्षार्थी हैं। छात्रों की इस सफलता पर विश्वविद्यालय के कुलपति, डॉ. एन. पी. सिंह  ने उन्हें बधाई देते हुए उनकी मेहनत एवं लगन को सराहा है। कुलपति ने छात्रों की सफलता पर कहा कि कृषि शिक्षा के क्षेत्र में हम प्रदेश में अग्रणी भूमिका में हैं। विश्वविद्यालय में पठन पाठन तथा शोध के क्षेत्र में हम अच्छा कार्य कर रहे हैं। यह सफलता छात्रों की कडी मेहनत तथा प्रशिक्षण एवं नियुक्ति निदेशालय के लगातार छात्रों के भविष्य को संवारने की कोशिशों के कारण मिली है।

यह भी पढ़ें-बांदाः 11 वर्षीय बालिका का अपहरण कर निकाह कर रहे इस दूल्हा व मौलवी समेत 8 लोग गिरफ्तार

   जन संपर्क अधिकारी डा. बी.के.गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण एवं नियुक्ति निदेशालय के माध्यम से विश्वविद्यालय परिसर में 117 छात्र छात्राओं का इण्टरव्यू लिया गया था, जिसमें से पन्द्रह छात्रों ने सफलता हासिल की। जहां पर इनका सालाना पैकेज 3.5 लाख का होगा। सहायक प्राध्यापक, डॉ. अभिषेेक कालिया ने बताया कि निदेशालय छात्र छात्राओं के लिए एक विशेष माडयूल पर काम कर रहा है जिससे छात्र छात्राओं के कम्यूनिकेशन स्किल और सॉफ्ट स्किल्स पर ज्यादा मेहनत होगी। पिछले कुछ वर्षों से बडी कंपनियां विश्वविद्यालय में कैंपस रिक्रूटमेंट के लिए आ रही हैं और इस वर्ष भी कई कम्पनियों ने आने के लिए स्वीकृति दे दी है। 

यह भी पढ़ें- बांदाः शंकर बाजार में चली गोली मचा हडकम्प,युवक की मौत,पुलिस जांच में जुटी


   

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0