आयकर टीम को नहीं बता पाया कहां से आई 13 किलो चांदी और 12 लाख नगद

शहर कोतवाली अंतर्गत अतर्रा चुंगी चौकी के पास मास्क की चेकिंग के दौरान एक चार पहिया गाड़ी  से 13 किलो चांदी और 1290000 रुपए बरामद हुए थे...

आयकर टीम को नहीं बता पाया कहां से आई 13 किलो चांदी और 12 लाख नगद

शहर कोतवाली अंतर्गत अतर्रा चुंगी चौकी के पास मास्क की चेकिंग के दौरान एक चार पहिया गाड़ी  से 13 किलो चांदी और 1290000 रुपए बरामद हुए थे। चांदी और इतनी बड़ी रकम कहां से आई इसकी जानकारी गाड़ी मालिक नहीं दे पाया था। जिससे आज कानपुर की आयकर टीम ने आकर इस मामले की छानबीन की लेकिन बरामद चांदी और नगदी का राज नहीं खुल पाया।

यह भी पढ़ें : बांदा शहर के रिहायशी इलाके में कोरोना का कहर, 63 संक्रमित

बताते चलें कि 4 सितंबर को एसएसआई राजीव यादव शहर के अतर्रा चुंगी के पास रात में वाहन चालको को रोककर उनके मास्क चेक कर रहे थे। इसी दौरान जब उन्होंने एक चार पहिया गाड़ी रुकवाई और मास्क को देखने लगे तभी उनकी नजर गाड़ी के पीछे सीट पर पड़ी जिसमें दो बैग रखे थे, जब वह बैग खोल कर देखे गए उनमें से एक बैग में 13 किलो चांदी और 12 लाख 90 हजार रुपे नगद थे। यह गाड़ी जयनारायण सोनी पुत्र रघुनंदन सोनी निवासी नरैनी रोड अतर्रा बांदा की थी। जब उनसे इस बारे में पुलिस ने पूछा कि यह चांदी और नगदी रुपया कहां से आया और इसका स्रोत क्या है। इससे संबंधित कागजात मांगे लेकिन जयनारायण इस बारे में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। फल स्वरुप पुलिस ने नगदी और चांदी जप्त कर ली और इस मामले की जानकारी इनकम टैक्स और सेल टैक्स को भेज दिया।

यह भी पढ़ें : रविवार की बंदी भी खत्म, कंटेनमेंट जोन छोड़कर होटल रेस्टोरेंट भी खुलेंगें

आज कानपुर से आयकर की टीम आई जिसमें डिप्टी कमिश्नर डॉ विजय सिंह ने कोतवाली में जयनारायण सोनी को तलब किया और चांदी तथा नगदी रुपया के बारे में जानकारी मांगी और आय का स्रोत भी पूछा, करीब 5 घंटे की पूछताछ के बाद भी आयकर विभाग को जय नारायण सोनी ने कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। इस बारे में डिप्टी कमिश्नर डॉ विजय सिंह ने बताया कि जयनारायण सोनी के खिलाफ इनकम टैक्स एक्ट  के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें : कैट : अब प्रत्येक व्यापारी को फॉलो करना होगा जीएसटी आर-2 बी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0