मध्यप्रदेश में अगस्त के बाद सितम्बर में भी झमाझम के आसार, इस सप्ताह ऐसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश में जुलाई का महीना सूखा निकलने के बाद छाई मायूसी को अगस्त में हुई व्यापक वर्षा ने चेहरे पर खुशी ला दी...

मध्यप्रदेश में अगस्त के बाद सितम्बर में भी झमाझम के आसार, इस सप्ताह ऐसा रहेगा मौसम

भोपाल

अब अगस्त के बाद सितम्बर का महीना भी झमाझम की झड़ी के साथ बीतने वाला है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि पूर्वी और उत्तर-पूर्वी जिलों में आगामी पांच दिनों तक अच्छी बारिश होगी। उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी शनिवार पांच सितम्बर से बारिश की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। 6 से 10 सितम्बर के बीच मध्य प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें - देश में कोरोना के मरीजों की संख्या पहुंची 40 लाख के पार 

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि उम्मीद है कि इस सप्ताह 6 से 9 सितम्बर के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश में रीवा, सतना, पन्ना, छतरपुर, खजुराहो, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, जबलपुर, नरसिंहपुर, उमरिया, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, छिंदवाड़ा में मध्यम से तेज़ बारिश देखने को मिलेगी। इसके अलावा भोपाल, रायसेन, होशंगाबाद समेत मध्य जिलों में भी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें - राष्ट्रपति पहली बार 47 शिक्षकों को वर्चुअल माध्यम से प्रदान करेंगे 'राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार'

इसके अलावा दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश में बैतुल, हरदा, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, धार, अलीराजपुर, इंदौर, देवास, झाबुआ, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर में मॉनसून पूरे सप्ताह कमजोर रहेगा और अच्छी वर्षा के संकेत फिलहाल नहीं हैं। हालांकि इन भागों में इक्का दुक्का बारिश के झोंकों से इंकार नहीं किया जा सकता है। दूसरी ओर उत्तर-पश्चिमी भागों में अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, श्योपुर में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बौछारें गिर सकती हैं।

यह भी पढ़ें - बाँदा में बेसिक शिक्षकों की जान खतरे में

हिन्दुस्थान समाचार