उद्यमियों से बोले योगी, अगर आप 10 कदम चलेंगे तो सरकार 100 कदम चलने को तैयार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां लोग भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 32 औद्योगिक...

उद्यमियों से बोले योगी, अगर आप 10 कदम चलेंगे तो सरकार 100 कदम चलने को तैयार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां लोग भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 32 औद्योगिक इकाइयों को 1,300 करोड़ की प्रोत्साहन राशि का वितरण किया। साथ ही 4,500 करोड़ के निवेश हेतु 10 औद्योगिक इकाइयों को लेटर ऑफ कम्फर्ट वितरित किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश पर विश्वास करने के लिए आप सभी उद्यमियों का आभार। ये आयोजन सिर्फ इंसेंटिव वितरण का ही नहीं, बल्कि शासन के कमिटमेंट के प्रति आपका विश्वास और सुदृढ़ हो इसके लिये भी है। आपके पूंजी के सुरक्षा के विश्वास के प्रति हमारे कमिटमेंट का भी है।

यह सच है कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में ऐसा माहौल नहीं था। उत्तर प्रदेश के लिए कोई भी उद्यमी निवेश नहीं करना चाहता था। सरकारों की सोच ही नहीं थी। उत्तर प्रदेश भारत का ग्रोथ इंजन बने ऐसा कोई लक्ष्य भी नहीं था। इसके लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग, किसानों, नौजवानों, महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार हाेता था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं के सामने पहचान का संकट था। इंफ्रास्ट्रक्चर, कानून व्यवस्था सब लचर थी। महीनों दंगे-कर्फ्यू हाेते रहते थे। पर्व-त्योहार व्यापारी के लिए सीजन होता है, जबकि इसी में कर्फ्यू रहते थे।

योगी ने कहा कि हमारी सरकार को 7 वर्ष से ज्यादा हो चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशन में हमने इज ऑफ लिविंग के कार्य किये। हमने निवेश के लिए स्टेकहोल्डर्स के सुझाव लिये। समय-समय पर इसपर कार्य किये। प्रदेश भर में फेलो भी तैनात किए। मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव कार्यालय इसकी माॅनिटरिंग करता है।

उत्तर प्रदेश में पहले कोई निवेशक आना ही नहीं चाहता था। आज हमारे पास 40 लाख करोड़ के निवेश हैं। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 10 लाख करोड़ के निवेश धरातल पर हैं।

जो लोग इन सबपर कमेंट करते हैं वो लोग देखें कि उनके लिए जो असंभव था, उसको हमने संभव करके दिखाया है। आज उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर के लिए ड्रीम्ड डेस्टिनेशन है। उत्तर प्रदेश अब भारत के विकास का बैरियर नहीं, विकास का ग्रोथ इंजन बन गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमने वन ट्रिलियन इकोनॉमी की ओर कदम बढ़ाया तो हमारे सहयोगी कहते थे कि इसके लिए 10,15 लाख करोड़ ग्राउंड ब्रेकिंग करवाने चाहिए, आज इनवेस्टर समिट में 40 लाख करोड़ के निवेश हो चुके हैं।

याेगी ने कहा कि उद्यम कोई भी हो हमारे इंस्टीट्यूशन को जरूर जोड़ना चाहिए। युवा जब अपने इंटर्नशिप के लिए आपके प्रोजेक्ट से जुड़ेंगे तो आपका सहयोग तो होगा ही, उसके अनुभव में भी इजाफा होगा। वो युवा जब दस जगह जाएगा तो आपके द्वारा लिए गए अनुभव को ही बांटेगा। इससे एक रास्ता बनेगा, इंस्टीट्यूशन और इंडस्ट्री दोनों एक साथ नई कड़ी बनेंगे।

उन्होंने कहा कि हमने 36 हजार एकड़ जमीन पर बीडा बसा रहे हैं। नोएडा को बसने में 46 साल लगे और इंटरनेशनल एयरपोर्ट अब जाकर बन रहा है लेकिन हम इस शहर को बसाने के बाद ही एयरपोर्ट बनाएंगे।

विपक्ष पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यही उत्तर प्रदेश पहले बिजली को तरसता था। आप उद्यमी भी अन्य प्रदेशों में देखते होंगे। विपक्षी दल इस दिशा में रोड़े अटकाते हैं। आज उत्तर प्रदेश के सभी 75 जनपदों में बिना भेदभाव बिजली आपूर्ति होती है। साथ ही हम रिनिवल एनर्जी की भी सुविधा देते हैं।

इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए इंटर स्टेट कनेक्टिविटी बढ़ाई गयी है और इस दिशा में प्रयास निरंतर जारी हैं। इंडस्ट्री इंस्टीट्यूशन अगर एक साथ मिलकर कार्य करें तो सरकार आपके लिए और बेहतर कार्य करेगी। सरकार इसके लिए आश्वस्त करती है कि आपके लिए सौ कदम चलने को तैयार हैं अगर आप दस कदम चलेगे तो..। आप सभी उद्यमियों को हृदय से अभिनन्दन है।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, उद्योग मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम में शामिल हुए उद्यमियों ने योगी सरकार की प्रसंशा की।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0