कोरोना से फिर तीन की मौत, 226 नये संक्रमित मिले

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है। जिले में बुधवार को दो सौ से अधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है..

कोरोना से फिर तीन की मौत, 226 नये संक्रमित मिले
फाइल फोटो

  • कोविड एल टू हास्पिटल में ही दो संक्रमितों की मौत

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है। जिले में बुधवार को दो सौ से अधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि तीन की मौत हुई। दो मौतें उपचार के दौरान कुरारा स्थित कोविड एल टू हॉस्पिटल में हुई है। उधर, आज से ग्रामीण इलाकों में कोविड मरीजों की खोजबीन का अभियान भी शुरू हो गया है।

मुस्करा कस्बा निवासी मुन्नालाल (65) की उपचार के दौरान कुरारा के कोविड एल टू हॉस्पिटल में मौत हो गई। इसी प्रकार बंडा गांव निवासी रमाकांत पाठक (40) की भी कोरोना की वजह से मौत हो गई। रमाकांत को आठ दिन पूर्व बुखार आया था। गांव में दवा खाने के बाद गला चोक होने लगा।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ा, सोमवार सुबह 7 बजे तक रहेगा

जिसके बाद परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल भागे थे। दो दिन सदर अस्पताल में भर्ती रहने के बाद रमाकांत की जांच पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद इसे कुरारा में भर्ती कराया गया था। हमीरपुर के संविदा चालक अमित कुमार की इलाज के दौरान झांसी में मौत हुई।

 मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आरके सचान ने बताया कि आज जिले में अलग-अलग 226 कोरोना केस मिले हैं। इनके साथ कुल मरीजों की संख्या 4600 हो गई है। जबकि 121 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जिससे ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 323 हो गई है। जनपद में इस वक्त 1316 एक्टिव केस है।

यह भी पढ़ें - बाँदा में कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड

  • एल टू हॉस्पिटल में पुलिस सुरक्षा की मांग 

कोविड-19 एल टू हॉस्पिटल कुरारा के अधीक्षक डॉ. पीके सिंह ने अस्पताल में पुलिस सुरक्षा की मांग की है। उनका कहना है कोविड-19 से पीड़ित मरीजों के तीमारदार बेहिचक अस्पताल में घुसकर अपने मरीजों से मिलने पहुंच जाते हैं।

अगर मेडिकल स्टाफ रोकता है तो नहीं मानते और मरीजों के तीमारदार बाहर जाकर अन्य लोगों को कोरोना फैलाते हैं। इसलिए अस्पताल में पुलिस सुरक्षा अति आवश्यक है।

यह भी पढ़ें - बांदा में बालू खदान में युवक की हत्या, हमलावर फरार

हि.स 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
0
funny
1
angry
0
sad
1
wow
0