बाँदा : ग्राम पंचायत की जमीन पर इस दबंग ने बनाया दो मंजिला मकान, बुलडोजर चलाने में प्रशासन नाकाम

जनपद बांदा के पैलानी तहसील अंतर्गत ग्राम चंदवारा में एक दबंग द्वारा पंचायत भवन के लिए छोड़ी गई जमीन पर अवैध कब्जा कर..

बाँदा : ग्राम पंचायत की जमीन पर इस दबंग ने बनाया दो मंजिला मकान, बुलडोजर चलाने में प्रशासन नाकाम

जनपद बांदा के पैलानी तहसील अंतर्गत ग्राम चंदवारा में एक दबंग द्वारा पंचायत भवन के लिए छोड़ी गई जमीन पर अवैध कब्जा करके उस पर दो मंजिला मकान खड़ा कर लिया है और शेष बची जमीन को भी हथिया लिया है। इस मामले की शिकायत ग्राम प्रधान द्वारा जिला अधिकारी से की गई थी। कोई कार्यवाही न होने पर सोमवार को ग्राम प्रधान ने चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर से गुहार लगाई है।

इस संबंध में ग्राम प्रधान अरविंद सिंह फौजी ने मंडलायुक्त को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि ग्राम पंचायत की जमीन पर गांव के दबंग धर्मेंद्र सिंह परिहार द्वारा पंचायत भवन के लिए छोड़ी गई जमीन पर अवैध कब्जा करके उस पर दो मंजिला मकान खड़ा कर लिया है। शेष जमीन तारबाड लगा कर हथिया लिया है। उक्त जमीन मेन रोड चंदवारा सबादा का संपर्क मार्ग से जुड़ी हुई है। प्रधान ने बताया कि इस मामले की शिकायत 25 जून 2022 को मैंने जिला अधिकारी बांदा से की थी।

यह भी पढ़ें - बांदा की नवागन्तुक बीएसए प्रिन्सी मौर्य ने कार्यभार ग्रहण किया

इसके बाद अपर आयुक्त प्रशासन से भी इस मामले की शिकायत की गई थी। इस पर जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी पैलानी व तहसीलदार पैलानी को निर्देशित किया गया था कि टीम बनाकर स्थलीय निरीक्षण व जांच कर अवैध निर्माण को खाली कराएं। किंतु तहसीलदार पैलानी द्वारा आज तक स्थलीय जांच व निरीक्षण नहीं किया गया और न ही पंचायत घर की भूमि को मुक्त कराया गया। 

इस बीच दबंग ने हल्का लेखपाल से मिलकर सांठगांठ करते हुए धारा 67 जमीनदारी विनाश अधिनियम की कार्रवाई सरसरी तौर पर 13 जून को करा ली है।लेखपाल ने भी बिना मौके की जांच किए फौरी तौर पर कार्रवाई कर दी है, जो अनुचित है। ग्राम प्रधान अरविंद सिंह फौजी ने कहा कि मुख्यमंत्री के स्पष्ट आदेश है कि दबंग एवं माफिया व्यक्तियों द्वारा यदि सरकारी जमीन एवं किसी गरीब की जमीन पर कब्जा किया जाता हैं। तो उसे प्रशासन तत्काल खाली कराए।किंतु उपरोक्त सरकारी जमीन खाली कराने के लिए प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

यह भी पढ़ें - एएआई और प्रदेश सरकार के बीच अनुबंध, चित्रकूट में जल्दी शुरू होगा एयरपोर्ट

यह भी पढ़ें - देखिये बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की आकर्षक तस्वीरें, उत्तर प्रदेश बन रहा है, एक्सप्रेस प्रदेश

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
1
angry
2
sad
0
wow
2