मध्य प्रदेश में सभी शहरी क्षेत्रों में इस समय रहेगा लॉकडाउन

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन..

मध्य प्रदेश में सभी शहरी क्षेत्रों में इस समय रहेगा लॉकडाउन
लॉकडाउन (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का फैसला लिया है। लॉकडाउन के एलान के साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि उन शहरों के लिए जहां कोरोना मामलों में वृद्धि हुई है, संकट एमजीएमटी समूह की बैठक के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि बड़े शहरों में कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - शुरू हुई भोजपुरी फिल्म सबका बाप अंगूठा छाप की शूटिंग, फिर लगा मेले जैसा नजारा

उधर, बुधवार को मध्य प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया था कि समस्त नगरीय क्षेत्रों में कल 8 अप्रैल से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। वहीं प्रदेश के समस्त जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार लॉकडाउन रहेगा।

यह भी पढ़ें - शादी-विवाह में सीमित की गई लोगों की संख्या, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये निर्देश

अब सप्ताह में पांच दिन सरकारी कार्यालय खुल रहेंगे। इससे पहले प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए वीकेंड लॉकडाउन का एलान भी किया था। इतना ही नहीं मंगलवार को सीएम ने अपने एक बयान में कहा था कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही उपाय है, लेकिन अगर पूरे देश में यह लागू हो गया तो अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी।

मध्य प्रदेश के अलावा  देश के अधिकांश हिस्सों में लॉकडाउन व कर्फ्यू जैसे फैसले लिए जा चुके हैं। रोज आने वाले भयावह आंकड़ों से यह स्पष्ट है कि देश कोरोना की दूसरी बड़ी लहर की चपेट में है। इससे बचाव को लेकर देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में तो वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - माफिया डॉन की सुरक्षा और कडी, प्रभारी जेल अधीक्षक कोरोना संक्रमित निकले

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0