पुलिस के सामने बोला चोर, ‘बहुत मालदार जिला है झांसी’ पुलिस हुई हैरान

आरपीएफ सब इंस्पेक्टर के घर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने जिस गैंग को पकड़ा है, उसके सरगना ने पुलिस अफसरों के सामने हैरानी वाली...

पुलिस के सामने बोला चोर, ‘बहुत मालदार जिला है झांसी’ पुलिस हुई हैरान

झांसी,

आरपीएफ सब इंस्पेक्टर के घर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने जिस गैंग को पकड़ा है, उसके सरगना ने पुलिस अफसरों के सामने हैरानी वाली बात कही है। गिरोह के सरगना ने कहा कि उसने अब तक जितनी जगह चोरियां की है, उसमें सबसे मालदार जगह झांसी है और उसे यह मालूम होता तो पहले से चोरी की घटनाएं यहीं पर अंजाम देता। पुलिस की गिरफ्त में आया शख्स यूपी के कई शहरों में चोरी की घटनाएं कर चुका है। पुलिस ने गैंगलीडर को उसके दो साथियों  सुदेश और पुष्पेंद्र व ऋषि को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें - बांदा में भी दिखा गुजरात के चक्रवात बिपरजॉय का असर, 8 घंटे मूसलाधार बारिश

झांसी के एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 25 मई की रात को प्रेम नगर थानाक्षेत्र के हंसारी चौकी क्षेत्र में रहने वाले आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर महेश सिंह यादव का घर बंद पड़ा हुआ था। कुछ अज्ञात लोग लगभग 17 लाख रुपए के जेवर चुरा कर ले गए थे। इस मामले में केस दर्ज कर मामले के खुलासे के लिए टीमें लगी हुई थीं। तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया है। इनसे लगभग 16 लाख रुपए का सामान बरामद हुआ है, जिसमें करीब 173 ग्राम सोना है। चार एंड्रॉयड मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। इन्होंने चोरी के पैसे से एक ऑटो खरीदा है, जिसे हमने ट्रेस कर लिया है और उसे भी बरामद कर लेंगे।

यह भी पढ़ें - यूपी में इस समस्या को लेकर आप ने किया प्रदर्शन, मौतों को बताया हत्या

एसपी सिटी ने यह भी बताया कि कानपुर देहात के रहने वाले सुदेश उर्फ अमित की रिश्तेदारी झांसी में है। वह चोरी की घटना से एक दिन पहले झांसी आया था और स्कूटी से घूमकर बंद घरों को ट्रेस किया। जब वह तय समय पर चोरी करने आया तो पता चला कि उसने जिन घरों की रेकी की थी, वे सब खुल गए थे और उसमें रहने वाले लोग आ गए थे। इसके बाद इसने अपने दोस्तों पुष्पेंद्र और ऋषि के साथ मिलकर तत्काल एक घर को ट्रेस किया और इसमें चोरी की। गैंगलीडर सुदेश उर्फ अमित पर 24 मुकदमे कानपुर देहात, कानपुर नगर, लखनऊ, महोबा, हमीरपुर आदि में दर्ज है। 

यह भी पढ़ें -बागेश्वर धाम में अबतक मिली 21 लाशें, उठने लगे हैं सवाल


एसपी सिटी के अनुसार जब झांसी में इन्होंने चोरी किया तो इनको ज्यादा सामान मिला था। इसका कहना था कि झांसी इतना मालदार जिला है कि हम पहली बार की चोरी में ही इतना ज्यादा सामान पा गए। ये हमें पता नहीं था वरना हम यहीं से घटना की शुरुआत करते। ये प्रोफेशनल चोर है और इसका कहना है कि चोरी के अलावा कोई दूसरा काम नहीं कर सकते। हम प्रयास करेंगे कि इसे जेल में ही रखा जाए क्योंकि जैसी इसकी मंशा है, यह बाहर निकलते ही चोरी की घटनाओं को फिर से अंजाम देना शुरू करेगा। इस गिरोह ने सैकड़ों चोरी की घटनाएं की हैं लेकिन सिर्फ 11 या 12 में पकड़ा गया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0