कमरे में बंद मिला विवाहिता का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

घाटमपुर थाना क्षेत्र में दहेज लोभी ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी न करने के कारण बहू की फांसी पर लटका कर हत्या कर दी..

कमरे में बंद मिला विवाहिता का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

कानपुर, 

घाटमपुर थाना क्षेत्र में दहेज लोभी ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी न करने के कारण बहू की फांसी पर लटका कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से जांच पड़ताल कराने के बाद शव को सील कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

जानकारी के अनुसार, भदरस निवासी राजन के घर उसकी पत्नी प्राची की एक बंद कमरे में लाश देखी गई। इस बीच जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे प्राची के परिजनों ने उसके पति वह परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ दहेज हत्या की बात कहकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर घंटों पड़ताल की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

यह भी पढ़ें - झांसी में दो दिवसीय एग्रो प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज कॉन्फ्रेंस का हुआ शुभारंभ

इस संबंध में भाई रमेश ने बताया कि कि वह मटोली कानपुर देहात का रहने वाला है। उसने अपनी बहन प्राची का विवाह 9 फरवरी 19 को राजन के साथ की थी।

शादी के समय से राजन व उसके परिवार वाले भारी भरकम दहेज की मांग कर रहे थे। इसके ही चलते ससुराल वालों ने मिलकर बहन की हत्या कर दी और शव को फांसी पर लटका दिया ताकि आत्महत्या दर्शाई जा सके।

घाटमपुर थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर व मृतक के परिजनों की तहरीर पर कार्यवाही की जाएगी। 

यह भी पढ़ें - अब भाग्य से नहीं धन से ही मिलेंगे शराब की दुकानों के अनुज्ञापत्र

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0