रोडवेज बस चालक ने जानबूझकर यात्री पर बस चढ़ाई, ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की लापरवाही आई सामने

शहर के रोडवेज बस अड्डे के सामने सोमवार को रोडवेज बस चालक ने लापरवाही से एक यात्री पर बस चढ़ा दी। जिससे वह...

रोडवेज बस चालक ने जानबूझकर यात्री पर बस चढ़ाई, ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की लापरवाही आई सामने

बांदा शहर के रोडवेज बस अड्डे के सामने सोमवार को रोडवेज बस चालक ने लापरवाही से एक यात्री पर बस चढ़ा दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद यहां जाम लग गया। वाहनों को नियंत्रित करने की ड्यूटी कर रहा होमगार्ड भी लापरवाह निकला। उसने मीडिया से अभद्रता करते हुए कहा कि मैं एक्सीडेंट रोक तो नहीं लूंगा। इस घटना के बाद घंटों यहां अफरा तफरी का माहौल रहा, लेकिन मौके पर पुलिस नहीं पहुंची।

यह भी पढ़ें -  यूपी के इन जिलों में घने कोहरे ओर शीतलहर के साथ ही कोल्ड डे की चेतावनी 

 

प्रत्यक्षदर्शी दिनेश सिंह ने बताया कि हम बैंक से वापस आ रहे थे। रोडवेज के सामने जाम लगा था। इसी दौरान एक युवक अपनी गर्भवती भाभी को रास्ते से निकालने की कोशिश कर रहा था। तभी रोडवेज से एक साथ चार गाड़ियां निकल कर आई। इनमें से एक बस चालक जबरदस्ती बस को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा था और युवक जो जाम में फंसा था उसने कहा कि मुझे निकल जाने दो मेरी भाभी गर्भवती है। लेकिन बस चालक ने उसकी नहीं सुनी और लापरवाही करते हुए युवक पर बस चढ़ा दी। जिससे वह एक कार और बस के बीच फंसकर बुरी तरह दब गया। जैसे ही वह जमीन पर गिरा बस चालक ने कार को भी जबरदस्त ढंग से टक्कर मारी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस घटना के बाद हम लोग घायल को अस्पताल लेकर आए हैं जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें - अज्ञात महिला की लाश मिलने से मचा हड़कंप, हत्यारों ने इस वजह से कुचल दिया सिर

इस बीच वहां मौजूद अन्य प्रत्यक्षदर्शियों ने भी बताया कि बस चालक ने लापरवाही से यात्री पर बस चढ़ाई है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है या तो बस चालक ने शराब पी रखी थी या फिर पागल हो गया है। जिसने यात्री के कहने के बावजूद बस को रोकने के बजाय उस पर बस चढ़ा दिया। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड भी लापरवाह निकला। बताया जा रहा है कि इस होमगार्ड की ड्यूटी वाहनों को नियंत्रित करने के लिए लगाई गई थी। जिसके वहां से नदारद रहने से जाम लग गया। जब तक वह वापस लौटा तब तक वहां एक्सीडेंट हो गया था। जब इस बारे में मीडिया कर्मी ने उससे जानकारी मांगी तो वह अभद्रता करते हुए बोला एक्सीडेंट को मैं रोक नहीं सकता। कैमरे पर हाथ करते हुए उसने कहा कि बड़े नेता न बनो मेरी फोटो न लो। इस इस तरह के व्यक्तियों को जब पुलिस विभाग ड्यूटी में तैनात करेगा तो फिर एक्सीडेंट होना स्वाभाविक है। यहां प्रतिदिन जाम लगता है इसके लिए जरूरी है यातायात पुलिस की ड्यूटी लगाई जाए लेकिन इसकी जिम्मेदारी ऐसे होमगार्ड को दी गई जो ड्यूटी के समय गायब रहा।

यह भी पढ़ें -  भैसों से लदा कन्टेनर अनियंत्रित होकर मस्जिद में घुसा, चालक की मौत


दुर्घटना के दौरान घंटों यहां पर जाम लगा रहा और घायल काफी देर तक सड़क पर तड़पता रहा लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। किसी व्यक्ति के द्वारा 112 एंबुलेंस को फोन कर दिया गया जिससे एंबुलेंस के आने पर घायल को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां घायल की हालत नाजुक बताई जा रही है

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0