जालौन के बाशिंदे भरेंगे हवाई उड़ान, जिले में खुला पासपोर्ट ऑफिस

उत्तर प्रदेश के जालौन में पासपोर्ट सेवा केंद्र की स्थापना की गई है और केंद्रीय राज्यमंत्री ने फीता काटकर इसका उद्घाटन...

जालौन के बाशिंदे भरेंगे हवाई उड़ान, जिले में खुला पासपोर्ट ऑफिस

जालौन। उत्तर प्रदेश के जालौन में पासपोर्ट सेवा केंद्र की स्थापना की गई है और केंद्रीय राज्यमंत्री ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया। विदेश मंत्रालय के द्वारा लखनऊ जोन में 33 वां डाकघर पासपोर्ट ऑफिस खोलकर जिले के लोगों को सहूलियत दी गई है। अब यहां के निवासी बिना किसी भागदौड़ के पासपोर्ट बनवा सकेंगे।

 यह भी पढ़े : पीपल मैन ने शादी समारोह में उपहार स्वरूप पौधा देकर कायम की अनोखी मिसाल

बता दें कि जालौन के मुख्यालय उरई में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला गया है और अब घर बैठे ही लोग पासपोर्ट के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्धाटन केन्द्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा ने फीता काटकर इस कार्यालय का उद्धघाटन किया। वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि जालौन के लोगों को सहूलियत देने के लिए इस पासपोर्ट सेवा केंद्र का उद्धाटन किया गया। इस ऑफिस के खुलने से यहां के लोगों और व्यापारियों को अन्य शहरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। सरकार लगातार बुंदेलखंड को लेकर प्रयास कर रही है। लोगों को घर बैठे सुविधा मिले, इसलिए सरकार ने लोगों को यह सुविधा प्रदान की है। इस दौरान सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा, पासपोर्ट अधिकारी कनिष्क शर्मा मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : उप्र के इटावा में आसमान से गिरा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों से लैस गुब्बारा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0