महोबा से राठ होते हुये भिण्ड तक जल्द निकलेगी रेलवे लाइन

शनिवार को राठ क्षेत्र की विधायक ने रेल मंत्री से मिलकर उन्हें नगर से होकर निकलने वाली रेलवे लाइन की सर्वे...

महोबा से राठ होते हुये भिण्ड तक जल्द निकलेगी रेलवे लाइन

रेलवे लाइन के कार्य को जल्द शुभारम्भ कराने की क्षेत्रीय विधायक ने की मांग

हमीरपुर। शनिवार को राठ क्षेत्र की विधायक ने रेल मंत्री से मिलकर उन्हें नगर से होकर निकलने वाली रेलवे लाइन की सर्वे प्रक्रिया प्रारम्भ कराये जाने हेतु आदेश जारी करने पर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान उन्होंने रेल मंत्री से रेलवे लाइन के कार्य को जल्द शुभारम्भ कराए जाने की मांग की।

बताते चलें कि वर्षों से स्थानीय लोग राठ नगर से होकर रेलवे लाइन की निकालने की मांग करते आ रहे हैं। इस दौरान कई नेताओं द्वारा स्थानीय जनता को ढांढ़स बंधाने हेतु चुनावी जनसभा में रेलवे लाइन को निकालने का आश्वासन भी दिया गया। लेकिन अपने घोषणा पत्र में खरे न उतरने पर स्थानीय जनता ने उन नेताओं के प्रत्याशियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके साथ ही पिछले विधानसभा व लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के दिग्गज नेताओं ने रेलवे लाइन का सपना दिखाते हुए उसे पूरा करने का आश्वासन दिया। लेकिन इसमें कोई बड़ी पहल नहीं की गई। जिस पर इस मुद्दे को गम्भीरता से लेते हुए क्षेत्रीय विधायक राठ ने कई बार रेल मंत्री से मिलकर इस मुद्दे को सख्ती के साथ रखा।

अब लोगों को लम्बे समय से प्रतिक्षित रेलवे लाइन निकलने के सपने पूरे होते नजर आ रहे हैं। आज नई दिल्ली स्थित रेल भवन में क्षेत्रीय विधायक मनीषा अनुरागी ने भारत सरकार के रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर महोबा राठ उरई फर्रुखाबाद होते हुये भिण्ड तक नवीन रेलवे लाइन की स्थापना हेतु सर्वे की स्वीकृति देने के प्रति उनका आभार व्यक्त किया एवं सर्वे कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण कराने व जल्द से जल्द नवीन रेलवे लाइन का कार्य प्रारम्भ कराने की मांग की। जिसके परिपेक्ष्य में रेल मंत्री ने अतिशीघ्र नवीन रेलवे लाइन की स्थापना का पूर्ण आश्वासन दिया।

हिन्दुस्थान समाचार

  • MAYANK
    MAYANK
    कितनी बार सर्वे का ढोंग किया गया पर रेलवे लाइन आज तक नहीं निकलवा सकी माननीय विधायक जी और माननीय जी रोडवेज बस स्टेण्ड की हालत तो सही कर न सकी तो रेलवे कहाँ से ला पाएंगी
    21 days ago Reply 3
  • Surendra Kumar
    Surendra Kumar
    Haa jaldi karo complete
    21 days ago Reply 0
  • Devendra Kumar
    Devendra Kumar
    Village Churwa Post Rath District Hamirpur
    22 days ago Reply -1
  • Jitendra
    Jitendra
    Itaura rath hamirpur
    22 days ago Reply 0

What's Your Reaction?

like
11
dislike
6
love
8
funny
7
angry
5
sad
1
wow
3