पालीवाल डायग्नोस्टिक्स और डॉक्टर लाल पैथ लैब्स द्वारा बांदा में पहली बार सात दिवसीय मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन

पालीवाल डायग्नोस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और डॉक्टर लाल पैथ लैब्स के संयुक्त सहयोग से जनपद बांदा में पहली बार सात...

पालीवाल डायग्नोस्टिक्स और डॉक्टर लाल पैथ लैब्स द्वारा बांदा में पहली बार सात दिवसीय मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन

बाँदा। पालीवाल डायग्नोस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और डॉक्टर लाल पैथ लैब्स के संयुक्त सहयोग से जनपद बांदा में पहली बार सात दिवसीय मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया जा रहा है। यह कैंप 24 सितंबर से 30 सितंबर 2024 तक विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें बांदा, बबेरू, अतर्रा, तिंदवारी और नरैनी प्रमुख हैं।

पालीवाल डायग्नोस्टिक्स के निदेशक, डॉ. उमेश पालीवाल ने बताया कि इस हेल्थ कैंप का उद्देश्य जनपद के सभी आयु वर्ग के लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि पालीवाल डायग्नोस्टिक्स, जो पिछले 27 वर्षों से एनएबीएल और आईएसओ प्रमाणित है, प्रदेश की सबसे बड़ी लैब है। यह लैब डॉक्टर लाल पैथ लैब्स के साथ मिलकर अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और नवीनतम उपकरणों के माध्यम से कानपुर और आसपास के जिलों में अपनी सेवाएं दे रही है।

यह भी पढ़े : बच्चों की अश्लील फिल्मों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

डॉ. पालीवाल ने आगे बताया कि अब तक विभिन्न जिलों में 24 लैब्स, 200 से अधिक कलेक्शन सेंटर और 200 से अधिक पिकअप पॉइंट स्थापित किए जा चुके हैं। जनपद बांदा में भी पालीवाल डायग्नोस्टिक्स का एक उत्कृष्ट लैब, अधिकृत कलेक्शन केंद्र और पिकअप पॉइंट स्थापित किया गया है, जिससे स्थानीय निवासियों को भी विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सकेगा।

कैंप में किए जाएंगे निशुल्क टेस्ट

ऑपरेशन हेड, डॉ. राहुल गौतम ने जानकारी दी कि इस मेगा हेल्थ कैंप में आगंतुकों को केवल प्राइसिंग स्टेशन फीस लेकर रजिस्ट्रेशन करने की सुविधा दी जाएगी, जिसके बाद उन्हें निशुल्क टेस्ट्स का लाभ मिलेगा। कैंप में शुगर, हीमोग्लोबिन, कोलेस्ट्रॉल, विटामिन, यूरिक एसिड, और थायराइड जैसी जांचें की जाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि इन टेस्ट्स को अनुभवी डॉक्टरों द्वारा विचार-विमर्श के बाद निर्धारित किया गया है, ताकि लोगों को उनकी स्वास्थ्य स्थिति की सही जानकारी मिल सके।

यह भी पढ़े : मायावती ने आरक्षण के मुद्दे पर राहुल गांधी को घेरा

कम शुल्क में मिलेगी विशेष छूट

एचआर मैनेजर शशिधर ने बताया कि इस कैंप के आयोजन का उद्देश्य स्थानीय निवासियों को अन्य जनपदों के निवासियों की भांति स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिलाना है। इसके अलावा, कैंप में किए जाने वाले टेस्ट्स पर विशेष छूट भी दी जाएगी। शुगर और हीमोग्लोबिन जांच के लिए केवल ₹10 का रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया जाएगा, जबकि यूरिक एसिड जांच ₹20, विटामिन डी ₹699, HBA1C ₹299, और थायराइड पैनल जांच भी ₹299 में उपलब्ध कराई जाएगी।

ZSM पंकज मिश्रा ने बताया कि इस कैंप में शामिल टेस्ट्स के अलावा अन्य टेस्ट्स पर भी 20% की छूट दी जाएगी।

सात दिनों तक चलने वाला यह हेल्थ कैंप बांदा और आसपास के लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जहां वे कम शुल्क में उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़े : मध्‍यप्रदेश के 8 जिलों में अगले 24 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट, मानसून का स्ट्रॉन्ग सिस्टम हुआ एक्टिव

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0