प्रत्याशियों की नैया पार लगाने को, अब बांदा सीट पर शुरू होगा स्टार वार

बांदा चित्रकूट लोकसभा क्षेत्र (48) में नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो...

प्रत्याशियों की नैया पार लगाने को, अब बांदा सीट पर शुरू होगा स्टार वार

बांदा। बांदा चित्रकूट लोकसभा क्षेत्र (48) में नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद चुनाव मैदान में डटे प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है। भाजपा, सपा कांग्रेस गठबंधन और बसपा प्रत्याशी समेत 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। सियासी रण तैयार हो चुका है। अब चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे प्रत्याशियों की नैया पार लगाने के लिए स्टार वार शुरू होने वाला है। जिसमें सपा कांग्रेस, भाजपा और बसपा के दिग्गज नेता हुंकार भरेंगे।

बुंदेलखंड में झांसी के बाद बांदा चित्रकूट लोकसभा क्षेत्र प्रतिष्ठापूर्ण सीट मानी जाती है। वैसे तो बुंदेलखंड की चारों सीटों पर 2014 और 2019 में भाजपा ने जीत दर्ज की थी। इस बार हैट्रिक लगाने के लिए भाजपा चारों सीटों पर एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। बांदा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को चुनाव होना है। अब सिर्फ 13 दिन शेष बचे हैं। चुनाव जीतने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने रोड शो, जनसभा और रैली में पार्टी के बड़े नेताओं को बुलाने की रणनीति बना ली है।

यह भी पढ़े : लोस चुनाव : उप्र के कई मतदान केंद्रों में खराब मिली ईवीएम

इस सीट पर स्टार वार की शुरुआत भाजपा ने नामांकन के पहले ही शुरू कर दी है। नामांकन के एक दिन पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बांदा आए थे और बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। इसके दूसरे दिन डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पार्टी के प्रत्याशी आरके सिंह पटेल के नामांकन जनसभा में शामिल हुए थे। अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चित्रकूट से प्रत्याशी की जीत के लिए 9 मई को भरेंगे। चित्रकूट में कर्वी विधानसभा और उसी दिन मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करके मतदाताओं को रिझाने का काम करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली कराने की तैयारी चल रही है।

पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यक्रम निश्चित हो गया है, जबकि प्रधानमंत्री और योगी आदित्यनाथ की रैली कराने के लिए कार्यक्रम मांगा गया है। पिछली बार की तरह इस बार भी चित्रकूट मंडल मुख्यालय में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम हो सकता है।

यह भी पढ़े : वीर भूमि के वीर सपूत आल्हा ऊदल की आज भी गाई जाती है शौर्य गाथाएं

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और स्टार प्रचारक मायावती संसदीय क्षेत्र के नरैनी विधानसभा क्षेत्र में अतर्रा से प्रत्याशी के पक्ष में दहाड़ेंगी। पार्टी प्रत्याशी मयंक द्विवेदी इसी क्षेत्र के निवासी हैं। इसी क्षेत्र से उनके पिता पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी विधायक चुने गए थे। पार्टी को भरोसा है कि नरैनी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी को प्रत्याशी को भारी समर्थन मिलेगा। इसीलिए अतर्रा में उनकी जनसभा रखी गई है। इस बात की पुष्टि पार्टी के जिला अध्यक्ष गुलाब सिंह वर्मा ने की है।

यह भी पढ़े : दमोह : दो बच्चों की हत्या मां ने ही कर दी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसी तरह सपा-कांग्रेस गठबंधन भी अपने प्रत्याशी की जीत दर्ज कराने के लिए स्टार प्रचारकों का कार्यक्रम ला रहे हैं। रैली या रोड शो के माध्यम से मतदाताओं को अपने पाले में लाने की मुहिम के तहत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी का कार्यक्रम भी मांगा गया है। यह जानकारी पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉक्टर मधुसूदन कुशवाहा ने दी। वही पार्टी के स्टारको में कांग्रेस के नसीमुद्दीन सिद्दीकी और सपा के राष्ट्रीय महासचिव विशंभर निषाद और बबेरू विधायक विशंभर सिंह यादव पार्टी प्रत्याशी श्रीमती कृष्णा पटेल के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सभाएं कर रहे हैं ताकि प्रत्याशी को ज्यादा से ज्यादा मतों से जिताया जा सके।

वरिष्ठ पत्रकार सुधीर निगम का कहना है कि स्टार प्रचारकों के आने से प्रत्याशियों के मतों में इजाफा होता है। स्टार प्रचारकों के संदेश के अनुसार मतदाता प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करते हैं। इसीलिए चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे प्रत्याशियों की नैया पार लगाने के लिए स्टार प्रचारकों पर प्रत्याशियों को भरोसा होता है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0