मुस्लिम छात्रा ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी से विवाह कर लिया

यूपी के बरेली में इंटरमीडिएट में पढ़ने वाली एक मुस्लिम छात्रा को हिंदू लड़के से मोहब्बत हो गई जिसके बाद उसने हिंदू धर्म अपना लिया..

मुस्लिम छात्रा ने हिंदू धर्म अपनाकर अपने प्रेमी से विवाह कर लिया

यूपी के बरेली में इंटरमीडिएट में पढ़ने वाली एक मुस्लिम छात्रा को हिंदू लड़के से मोहब्बत हो गई जिसके बाद उसने हिंदू धर्म अपना लिया और हिंदू रीति रिवाज से शादी करके लुबना से आरोही बन गई। वहीं अब छात्रा को उसके परिवार से जान का खतरा है.। जिस वजह से उसने वीडियो वायरल कर पुलिस प्रशासन से सुरक्षा के लिए मदद मांगी है।

यह भी पढ़ें - इंजन बदलने का झंझट खत्म, इलेक्ट्रिक इंजन से दौड़ेगी ट्रेनें

दरअसल बॉबी हिन्दू और लुबना मुस्लिम थी। लुबना सनातनी संस्कारों से प्रभावित थी और उसकी ओर आकर्षित भी थी। ऐसे में जब बॉबी और लुबना के बीच प्रेम हुआ तो लुबना ने सनातन धर्म ग्रहण करने का फैसला लिया। जिसके बाद दोनों ने सनातन धर्म के अनुसार ब्याह रचाया।सारी रस्में होने के बाद लुबना से आरोही बनी अपने पति संग ससुराल चली गई।

लुबना और बॉबी दोनों एक ही मोहल्ले में रहते हैं। दोनो के घर आस पास में हैं। दोनों एक दूसरे से कई सालों से मोहब्बत करते थे। 20 मई को दोपहर 3 बजे लुबना और बॉबी घर से निकल आए और फिर  इन दोनों ने मंदिर में हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी कर ली. लुबना अब आरोही बन गई है। लुबना का कहना है कि उसे मुस्लिम धर्म पसंद नहीं है। वहां पर तीन तलाक और हलाला होता है।

यह भी पढ़ें - अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस का नाम बदलकर पीतांबरा एक्सप्रेस करने की तैयारी, फूटे विरोध के स्वर

जिस वजह से उसने बुर्का और हिजाब को त्याग दिया। आरोही का कहना है कि उसकी जान को खतरा है। उसके परिवार वाले उसे और बॉबी को जान से मार देंगे जिस वजह से उसने वीडियो वायरल करके पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। वही बॉबी का कहना है कि आरोही के घर वाले और पुलिस वाले दोनों उसके परिवार वालो को परेशान कर रहे हैं।

बॉबी का कहना है कि वो आरोही से मोहब्बत करता है और उसे जिंदगी भर खुश रखेगा। वहीं आरोही और बॉबी की शादी कराने वाले पंडित के के शंखधार का कहना है कि ये दोनों जब मेरे पास आए तो मैंने देखा कि ये दोनों बालिग हैं। दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है। हमने आर्य समाज रीति रिवाजों से दोनों का विवाह करवा दिया है। पंडित का कहना है कि दोनों बच्चों के साथ-साथ मेरी जान को भी खतरा है।

यह भी पढ़ें - भारत में पहली बार 31 मई को सभी ट्रेनों के पहिए एक साथ थम जायेंगे ?

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
2
angry
0
sad
2
wow
2