प्राइवेट अस्पताल की लापरवाही से जच्चा - बच्चा की मौत, हंगामे के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

जिले में कुकुरमुत्तों की तरह खुले प्राइवेट नर्सिंग होम मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करते नजर आ रहे है। मंगलवार को कलेक्ट्रेट रोड पर..

प्राइवेट अस्पताल की लापरवाही से जच्चा - बच्चा की मौत, हंगामे के बाद दर्ज हुई रिपोर्ट
चित्रकूट प्राइवेट अस्पताल (Chitrakoot Private Hospital)

  • घटना के बाद से अस्पताल में ताला डाल कर भागा स्टाफ

जिले में कुकुरमुत्तों की तरह खुले प्राइवेट नर्सिंग होम मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करते नजर आ रहे है। मंगलवार को कलेक्ट्रेट रोड पर सोनपुर गांव में संचालित एमएस पटेल हास्पिटल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में पीड़ित परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। कौशांबी के मंझनपुर निवासी अस्पताल संचालक डाॅ. अमित सिंह के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट स्पोर्ट्स क्लब 09 दिसम्बर से करेगा अन्तरराज्जीय क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के कर्वी ब्लाक क्षेत्र के पुरवा तरौंहा गांव निवासी मईयादीन की पत्नी सुखरानी (27) को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने सोमवार को शहर के कलेक्ट्रेट रोड स्थित एम् एस हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। अस्पताल के डॉक्टर द्वारा गर्भवती का ऑपरेशन किया गया, जिसमे जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। जिस पर पीड़ित परिजनों ने अस्पताल पर जमकर हंगामा काटा।

परिजनो के बढ़ते आक्रोश को देख अस्पताल के चिकित्सक व स्टाफ रात में ताला लगा कर भाग खड़े हुए। मंगलवार को मृतका के पति मइयादीन की तहरीर पर कोतवाली में अस्पताल के संचालक डाॅ. अमित सिंह के खिलाफ धारा 304-ए के तहत मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में कर्वी कोतवाल राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस सुरक्षा में पोस्टमार्टम के बाद मृतका का गांव में अंतिम संस्कार कराया गया है। घटना के बाद मंगलवार को अपर सीएमओ डाॅ. इम्त्यिाज अहमद ने बताया कि उनकी टीम जांच व पूछताछ के लिए हॉस्पिटल गई थी लेकिन वहां कोई स्टाफ नहीं मिला और बाहर से गेट बंद होने के कारण टीम वापस लौट आई है।

यह भी पढ़ें - अपना दल का झंडा लगाने से मना करने पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के जेठ व सांसद से नोंकझोक

मृतका के पति मइयादीन ने कोतवाली में आरोप लगाया कि नवजात की मौत के बाद महिला की हालत गंभीर होने पर आरोपी डाॅक्टर ने कौशांबी स्थित न्यू शांति हास्पिटल मंझनपुर में लाने की बात कहकर चला गया। वह अस्पताल के एक कर्मचारी के साथ महिला को ले जा रहे थे, किंतु राजापुर में प्रसूता ने दम तोड़ दिया।इसके बाद कर्मचारी ने जानकारी डाक्टर को दी।

डाॅक्टर ने मृतका के परिजनों को एंबुलेंस से उतारकर अपने वाहन में बैठा लिया। कहा कि महिला को आईसीयू में रखेंगे। हालत ठीक हो जाएगी। कौशांबी हास्पिटल पहुंचने पर उनके अंगूठा का निशान और हस्ताक्षर कागज में लेने के बाद मृत घोषित कर दिया। इसके बाद महिला की मौत के बाद दो डाॅक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराया गया है। दर्ज रिपोर्ट में मृतका के पति ने यह भी बताया कि जानकीकुंड अस्पताल से रेफर होने के बाद वह एंबुलेंस से महिला को लेकर आ रहे थे तब एंबुलेंस चालक ने इस अस्पताल का नाम सुझाया था।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट में गंगा आरती में शामिल हुए मप्र राज्यपाल मंगुभाई पटेल

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
1