एक और मामले में माफिया मुख्तार अंसारी जांच के घेरे में,एसटीएफ बांदा जेल में कर सकती है पूछताछ

माफिया मुख्तार अंसारी को अब उसके विधायक रहते आवंटित दारुलशफा स्थित मकान के पते पर नागालैंड से फर्जी शस्त्र...

एक और मामले में माफिया मुख्तार अंसारी जांच के घेरे में,एसटीएफ बांदा जेल में कर सकती है पूछताछ

 माफिया मुख्तार अंसारी को अब उसके विधायक रहते आवंटित दारुलशफा स्थित मकान के पते पर नागालैंड से फर्जी शस्त्र लाइसेंस हासिल किए जाने के मामले में भी पुलिस के सवालों का सामना करना होगा। एसटीएफ बाहुबली सपा विधायक अभय सिंह के साले संदीप सिंह उर्फ पप्पू को गिरफ्तार करने के बाद मामले में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी से भी पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें- बेरहम हुई महोबा पुलिस, युवक के प्राइवेट पार्ट में ईंट बांधकर, दी अमानवीय सजा

इससे पूर्व एक टीम कानपुर जाकर भी छानबीन करेगी, जहां नागालैंड के फर्जी शस्त्र लाइसेंस हासिल किया गया था। संदीप सिंह ने कानपुर के एक गन हाउस से लिए गए असलहा खरीदने के बाद उसे बेंच भी दिया था और फिर दूसरा असलहा खरीदा था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि संदीप ने पहला असलहा कब और किसको बेचा था। गन हाउस संचालक की पता लगाने का भी प्रयास किया जा रहा है। एसटीएफ ने फर्जी शस्त्र लाइसेंस व झूठी सूचनाएं देकर शस्त्र लाइसेंस हासिल करने के मामलों मेें संदीप सिंह को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें- टमाटर की कैरेट में बैठकर ढाई फीट लंबी नागिन, जब पहुंची सब्‍जी मंडी

एसटीएफ उसे पुलिस रिमांड पर लेकर नए सिरे से भी पूछताछ कर सकती है। हालांकि उससे पहले जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर और साक्ष्य जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। संदीप सिंह का मुख्तार अंसारी कनेक्शन सामने आने के बाद कुछ अन्य बिंदुओं पर भी जांच आरंभ की गई है। दोनों के रिश्तों को लेकर पड़ताल में उनसे जुड़े कुछ अन्य लोगों की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। संदीप ने नागालैंड से फर्जी शस्त्र लाइसेंस हासिल करने के लिए अपना पता 107-बी दारुलशफा, लखनऊ दर्ज कराया था। तब यह सरकारी आवास तत्कालीन विधायक मुख्तार अंसारी के नाम आवंटित था। संदीप के पास से इंग्लैंड मेड 30.60 बोर की राइफल व इटली मेड बरेटा पिस्टल बरामद की थी। नागालैंड का फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनवाने में संदीप के मददगारों की भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- विधायक रामबाई का फिर अजीब बयान- मध्यप्रदेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत न मिले


पंजाब की रोपड़ जेल से लॉकर बांदा जेल में शिफ्ट किए गए माफिया मुख्तार अंसारी को जेल में कड़ी सुरक्षा में रखा जाता है। इस दौरान इलाहाबाद लखनऊ और गाजीपुर उन्हें मुकदमों की पेशी में भी ले जाया गया है। वैसे ज्यादातर उनके मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई की जा रही है। जेल में माफिया की सुरक्षा में की गई लापरवाही में कई अधिकारी निलंबित हो चुके हैं। अभी तक उनके खिलाफ बांदा में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ था। लेकिन 20 जनवरी 2023 को जिला अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल व पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने इनकी बैरक का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान इनके पास मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड व पेनकार्ड बरामद हुए थे। जिनमें कई भिन्नता पाए जाने पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। अभी इस मामले से उन्हें निजात भी नहीं मिली। एक और मुसीबत सामने आ गई।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0