झांसी को जल्द मिलेंगे तीन जोनल कार्यालय

झांसी नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नगर निगम अपने तीन जोनल कार्यालय का काम तेजी से...

झांसी को जल्द मिलेंगे तीन जोनल कार्यालय

झांसी। झांसी नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नगर निगम अपने तीन जोनल कार्यालय का काम तेजी से करा रहा है। शहर के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले लोगों को नगर निगम से जुड़े कामों के लिए मुख्य कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, बल्कि वे अपने जोनल कार्यालय में समस्या के समाधान के लिए संपर्क कर सकेंगे।

यह भी पढ़े : जिलाधिकारी द्वारा पैलानी क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण

झांसी नगर निगम के हंसारी, लहरगिर्द एवं पिछोर में जोनल ऑफिस के निर्माण का काम अंतिम चरण में है। इस कार्यालय में स्थानीय निवासी सफाई, जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र, मार्गप्रकाश, गृहकर, निर्माण सम्बन्धी समस्याओं आदि के लिए संपर्क कर समस्या का समाधान करा सकेंगे। इन जोनल कार्यालयों में अफसरों और कर्मचारियों की तैनाती रहेगी जो शिकायतों को दर्ज करने और समस्याओं के समाधान का कार्य करेंगे।

यह भी पढ़े : यूपी को सौर ऊर्जा से जगमग करेंगे 30 हजार 'सूर्य मित्र'

नगर आयुक्त सत्य प्रकाश ने बताया कि नगर निगम के जोनल ऑफिस का निर्माण हंसारी, लहरगिर्द एवं पिछोर में किया जा रहा है। निर्माण कार्य अन्तिम चरण में है। नगर निगम का परिक्षेत्र बढ़ने के बाद दूर-दराज के लोगों को अपनी समस्या के लिए नगर निगम कार्यालय आना पड़ता है। सफाई, जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र, मार्गप्रकाश, गृहकर, निर्माण सम्बन्धी समस्याओं को लेकर दूर-दराज से पहुंचने वाले नगरवासियों के जोनल ऑफिस में ही कार्य होने से समय एवं परिवहन के रूप में पैसे की भी बचत होगी।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : कांवड़ियों से भरी बस पलटी, छह घायल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0