हमीरपुर : दहेज हत्या में पति को 12 वर्ष और सास, ससुर, देवर को आठ वर्ष की कैद

शादी के एक साल बाद विवाहिता की बाइक व एक लाख कैश की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों...

हमीरपुर : दहेज हत्या में पति को 12 वर्ष और सास, ससुर, देवर को आठ वर्ष की कैद

हमीरपुर। शादी के एक साल बाद विवाहिता की बाइक व एक लाख कैश की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने हत्या कर दी थी। बुधवार को विशेष न्यायाधीश (एफटीसी-प्रथम) स्वाति ने दोषी मानते हुए पति को बारह वर्ष का कठोर कारावास व ससुर, सास, देवर को 8 वर्ष के कठोर कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़े : हमीरपुर में श्रद्धालुओं से भरा वाहन पलटा, 28 घायल

सहायक शासकीय अधिवक्ता चंद्रप्रकाश गोस्वामी व विशंभर पाल ने बताया कि राठ कोतवाली क्षेत्र के सरसई गांव निवासी नन्दकिशोर ने मुस्करा थाने में 7 मई 2017 को तहरीर देकर बताया कि उसने भतीजी सोम देवी पुत्री मंगल सिंह की शादी मुस्करा थानाक्षेत्र के बिहूनी कला गांव के ओमप्रकाश पुत्र चंद्रभान के साथ 12 जून 2016 को हुई थी। शादी के बाद ससुरालीजन दहेज में एक बाइक व एक लाख कैश की मांग को लेकर भतीजी का उत्पीड़न करने लगे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : दिनदहाड़े व्यापारी की हत्या करने के मामले में तीन सगे भाइयों समेत आधा दर्जन हत्यारोपियों को उम्र कैद

जब उसकी भतीजी ने कहा कि उसके पिता जेल में है उसके चाचा लोगों ने शादी की है। 6 मई 2017 को सोम देवी ने अपनी मां को फोन कर बताया कि बाइक व रुपयों के लिए उसे बहुत परेशान किया जा रहा है। उसे आकर यहां से ले जाओ। 7 मई 2017 को रिश्तेदार जयपाल ने सूचना दी कि सोम देवी को उसके ससुराल वालों ने मार दिया है, जिसके बाद वह परिवार सहित मौके पर पहुंचा तो सोम देवी का शव आंगन में पड़ा था। उसके शरीर व गले में चोट के निशान थे। सिर के बाल उखड़े हुए थे। जिस पर पति ओमप्रकाश, ससुर चंद्रभान, सास कुसुम, देवर हरीओम व ननद उमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस ने पति सहित चार के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया।

यह भी पढ़े : प्रदेश में बिजली का भारी संकट, गांवों में आठ घंटे तक हो रही कटौती

बुधवार को विशेष न्यायाधीश (एफटीसी-प्रथम) स्वाति ने मुकदमें की सुनवाई की, जिसमें पति, ससुर, सास व देवर को दोषी माना। न्यायाधीश ने पति को बारह वर्ष का कठोर कारावास 18 हजार अर्थदंड जबकि ससुर चंद्रभान, सास कुसुम, देवर हरीओम को 8 वर्ष का कठोर कारावास व 8-8 हजार अर्थदंड की सजा सुनाई।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0