देवी प्रतिमा विसर्जन जुलूस के लिए गाइड लाइन तैयार, समितियों से शपथ पत्र भरवाए

केंद्रीय पूजा महोत्सव समिति के तत्वाधान में बुधवार को मंडपम मैरिज हॉल में बांदा नगर के सभी दुर्गा पंडालों के महामंत्री अध्यक्ष पदाधिकारी..

देवी प्रतिमा विसर्जन जुलूस के लिए गाइड लाइन तैयार, समितियों से शपथ पत्र भरवाए

बांदा, 

केंद्रीय पूजा महोत्सव समिति के तत्वाधान में बुधवार को मंडपम मैरिज हॉल में बांदा नगर के सभी दुर्गा पंडालों के महामंत्री अध्यक्ष पदाधिकारी एवं केंद्रीय महोत्सव समिति के संरक्षक मंडल पदाधिकारी के बीच में आने वाले दुर्गा महोत्सव व विसर्जन जुलूस के लिए दिशा निर्देश तय किए गए। सभी समितियों से शपथ पत्र भरवाए गए। बैठक में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष समिति के संरक्षक संजय सिंह ने भी आश्वासन दिया कि शीघ्र ही प्रशासन से मिलकर जो भी समितियों के द्वारा कार्य बताए गए हैं, उनको पूर्ण कराया जाएगा।

प्रकाश साहू योग गुरु ने सभी समितियों के पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि अपने देवी पंडालों में मधुर ध्वनि से ही वाद्य यंत्र बजाएं जिससे पड़ोसियों और बच्चों को पढ़ने लिखने में कोई दिक्कत न हो। पूर्व चेयरमैन राजकुमार राज ने कहा कि शहर में रोडो में जहां-जहां गड्ढे हैं उनको नगर पालिका द्वारा भर दिया जाए और बिजली के तार जो नीचे लटक रहे हैं उनको भी सही कर दिया जाए। अशोक गुप्ता ने कहा कि 9 दिन पूर्ण रूप से मांस की दुकानों को बंद रखा जाये और प्रशासन द्वारा इसका सख्ती से पालन कराया जाए।

यह भी पढ़ें - सीटे बढ़ाने की मांग को लेकर भीगते पानी में छात्रों का प्रदर्शन, आप ने भी चेताया

प्रभाकर सिंह चंदेल ने कहा यह हिंदुओं का बहुत बड़ा पर्व है हम सभी को इस पर्व को बहुत धूमधाम से मनाना चाहिए। चंद्रमोहन बेदी ने कहा कि पूरे 9 दिन आवारा जानवरों पर रोक लगाना चाहिए। जिससे शहर गंदा न हो सके। मुदित कुमार शर्मा ने कहा कि 9 दिन सुबह 4 बजे से 8 बजे तक शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक भारी वाहनों को शहर में प्रवेश पर रोक लगाया जाये। 

केंद्रीय पूजा समिति के प्रमुख संरक्षक राजकुमार शिवहरे एवं अध्यक्ष अमित सेठ भोलू एवं महामंत्री कल्लू सिंह राजपूत,  राजकुमार राज, शिव प्रसाद अवस्थी , गोपाल चंद्र अवस्थी, राकेश राजपूत, संजय काकोनिया, वीके सिंह बड़े भैया, संजय निगम अकेला, गोपाल चंद्र अवस्थी, नारायण धुरिया, अभिषेक पांडे, श्याम मोहन धुरिया, वृंदावन वैश्य, पंकज रावत, शंभू धुरिया अशोक गुप्ता राजू अभिषेक श्रीवास्तव सहित समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के उपरांत बांदा केंद्रीय पूजा समिति के उपाध्यक्ष रहे वरिष्ठ व्यापारी नेता स्व.प्रदीप जड़िया और मशहूर मशहूर हास्य कलाकार स्व. राजू श्रीवास्तव के निधन पर 2 मिनट का मौन रखा गया और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

यह भी पढ़ें - जेलर को धमकाने के मामले में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को दो साल की सजा

यह भी पढ़ें - मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बांदा के एक कार्यक्रम में जल संरक्षण के लिए दिलाई थी शपथ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0